1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Winter Session of Parliament 2021 : राज्यसभा से 12 विपक्षी सदस्यों के निलंबन के विरोध में राहुल गांधी धरने पर बैठे

Winter Session of Parliament 2021 : राज्यसभा से 12 विपक्षी सदस्यों के निलंबन के विरोध में राहुल गांधी धरने पर बैठे

Winter Session of Parliament 2021 :  शीतकालीन सत्र (Winter Session) के चौथे दिन गुरुवार को विपक्ष के 12 सांसदों के निलंबन के मुद्दे को लेकर राज्यसभा (Rajya Sabha) में हंगामे के आसार हैं। सत्ता पक्ष और विपक्ष अपने-अपने रुख पर कायम हैं। निलंबित सांसद जहां संसद (Parliament) परिसर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं सत्ता पक्ष इनके अशोभनीय आचरण के लिए माफी की मांग कर रहा है।इसी बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) दिल्ली में राज्यसभा (Rajya Sabha)  के 12 विपक्षी सदस्यों के निलंबन के विरोध में विपक्षी नेताओं के विरोध में धरने पर बैठ गए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। Winter Session of Parliament 2021 :  शीतकालीन सत्र (Winter Session) के चौथे दिन गुरुवार को विपक्ष के 12 सांसदों के निलंबन के मुद्दे को लेकर राज्यसभा (Rajya Sabha) में हंगामे के आसार हैं। सत्ता पक्ष और विपक्ष अपने-अपने रुख पर कायम हैं। निलंबित सांसद जहां संसद (Parliament) परिसर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं सत्ता पक्ष इनके अशोभनीय आचरण के लिए माफी की मांग कर रहा है।

पढ़ें :- Parliament Winter Session का देखें लेखा-जोखा, लोकसभा में 82 और राज्यसभा में सिर्फ 47 फीसदी हुआ काम

इसी बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) दिल्ली में राज्यसभा (Rajya Sabha)  के 12 विपक्षी सदस्यों के निलंबन के विरोध में विपक्षी नेताओं के विरोध में धरने पर बैठ गए हैं। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि अमित शाह कहते हैं कि हर चीज को क्रोनोलॉजी में देखना चाहिए। क्या क्रोनोलॉजी है, किसान बिल आया तो चर्चा क्यों नहीं कराई गई। हंगामा क्यों हुआ, हंगामा इसलिए हुआ क्योंकि भाजपा चर्चा नहीं कराना चाहती थी। क्या ये हमारा अधिकार नहीं था।

विपक्ष द्वारा संसद में प्रदर्शन पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि गांधी  की प्रतिमा के नीचे अगर वे धरना दे रहे हैं तो कुछ सद्बुद्धि आ सकती है। आपको संसद की चर्चा, बहस और फैसलों में भागेदारी करनी चाहिए। यही लोकतांत्रिक मर्यादा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...