संसद का शीतकालीन सत्र : लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित

loksabha
संसद का शीतकालीन सत्र : लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित

नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो गया है। शीतकालीन सत्र 13 दिसंबर तक चलेगा। शीतकालीन सत्र की शुरुआत सोमवार को हंगामेदार रही। विपक्षी पार्टियों ने लोकसभा में जम्मू-कश्मीर के मसले पर हंगामा किया। वहीं, मंगलवार को भी सदन में विपक्ष सरकार पर हमलावर है।

Winter Session Of Parliament Opposition Uproar In Lok Sabha Rajya Sabha Adjourned Till 2 Pm :

सत्र के दूसरे दिन यानी मंगलवार को राज्यसभा की कार्यवाही जेएनयू और कश्मीर के मुद्दे पर हंगामे के बाद दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। उधर, लोकसभा में कांग्रेस ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी की एसपीसी सुरक्षा वापस लेने पर विरोध जताया। वहीं इस सत्र में सरकार की कोशिश कई अहम बिलों को पास कराने की होगी।

इस सत्र में सरकार नागरिकता संशोधन विधेयक को पास करवाने की अपेक्षा रखती है। वहीं, कांग्रेस ने गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाने को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस डाला है। राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा, विजय गोयल, जेवीएल नरसिम्हा राव, के टी एस तुलसी और नरेंद्र जाधव ने वायु प्रदूषण के मुद्दे पर राज्यसभा में नोटिस दिया।

नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो गया है। शीतकालीन सत्र 13 दिसंबर तक चलेगा। शीतकालीन सत्र की शुरुआत सोमवार को हंगामेदार रही। विपक्षी पार्टियों ने लोकसभा में जम्मू-कश्मीर के मसले पर हंगामा किया। वहीं, मंगलवार को भी सदन में विपक्ष सरकार पर हमलावर है। सत्र के दूसरे दिन यानी मंगलवार को राज्यसभा की कार्यवाही जेएनयू और कश्मीर के मुद्दे पर हंगामे के बाद दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। उधर, लोकसभा में कांग्रेस ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी की एसपीसी सुरक्षा वापस लेने पर विरोध जताया। वहीं इस सत्र में सरकार की कोशिश कई अहम बिलों को पास कराने की होगी। इस सत्र में सरकार नागरिकता संशोधन विधेयक को पास करवाने की अपेक्षा रखती है। वहीं, कांग्रेस ने गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाने को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस डाला है। राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा, विजय गोयल, जेवीएल नरसिम्हा राव, के टी एस तुलसी और नरेंद्र जाधव ने वायु प्रदूषण के मुद्दे पर राज्यसभा में नोटिस दिया।