1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Winter Session of Parliament : संसद का शीतकालीन सत्र समय से पहले 23 दिसंबर को हो सकता है समाप्त, जानें वजह

Winter Session of Parliament : संसद का शीतकालीन सत्र समय से पहले 23 दिसंबर को हो सकता है समाप्त, जानें वजह

संसद (Parliament) के दोनों सदनों में हंगामे के बीच मंगलवार को एक बड़ी खबर सामने आई है। यह जानकारी समाचार एजेंसी पीटीआई (PTI) ने सूत्रों के हवाले से दी है कि संसद का शीतकालीन सत्र (Winter Session of Parliament) 29 की जगह 23 दिसंबर को ही समाप्त हो सकता है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। संसद (Parliament) के दोनों सदनों में हंगामे के बीच मंगलवार को एक बड़ी खबर सामने आई है। यह जानकारी समाचार एजेंसी पीटीआई (PTI) ने सूत्रों के हवाले से दी है कि संसद का शीतकालीन सत्र (Winter Session of Parliament) 29 की जगह 23 दिसंबर को ही समाप्त हो सकता है।

पढ़ें :- Pakistani Economy 'धड़ाम', पाकिस्तान मुद्रा 261 रुपये के रिकॉर्ड निचले स्तर तक पहुंची

सूत्रों ने बताया कि संसद का शीतकालीन सत्र (Winter Session of Parliament) समय से पहले समाप्त करने की सिफारिश करने का निर्णय लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) की अध्यक्षता में लोकसभा की कार्य मंत्रणा समिति (Working Advisory Committee of Lok Sabha) की बैठक में लिया गया । पहले संसद का शीतकालीन सत्र सात दिसंबर से शुरू होकर 29 दिसंबर को समाप्त होना है। क्रिसमस त्यौहार के मद्देनजर कई विपक्षी दलों ने सरकार और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla)  से सत्र को समय से पहले समाप्त करने का आग्रह किया था।

बता दें कि लोकसभा और राज्यसभा में कई मुद्दों पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के सांसदों में काफी गरमा-गरमी भी देखने को मिली। तवांग में भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच हुई झड़प के लेकर भी सदन की कार्यवाही हंगामेदार रही।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...