1. हिन्दी समाचार
  2. ब्‍यूटी
  3. winter skin care tips: ये प्राकृतिक उपचार त्वचा निखारने में कर सकते हैं आपकी मदद

winter skin care tips: ये प्राकृतिक उपचार त्वचा निखारने में कर सकते हैं आपकी मदद

सर्दियों में त्वचा की देखभाल के लिए अलग से समय निकालना पड़ता है। इस मौसम के बदलते तेवर से त्वचा मुकाबला नहीं कर पाती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

winter skin care tips : सर्दियों में त्वचा की देखभाल के लिए अलग से समय निकालना पड़ता है। इस मौसम के बदलते तेवर से त्वचा मुकाबला नहीं कर पाती है। सर्दी को मौसम त्वचा के बेजान बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ता है।कुछ प्राकृतिक उपचार त्वचा पर मौसम की मार को बेअसर कर देते है।आइये जानते है कुछ ऐसे प्राकृतिक उपचार के बारे में जो आपकी त्वचा के निखार को बरकरार रखते है।

पढ़ें :- इस तरह से हटाइए अपने चेहरे की झुर्रियां, देखें पूरी प्रक्रिया

1.शहद में मॉइस्चराइजिंग गुण होते हैं।शहद में मौजूद एंजाइम त्वचा की गहराई तक जाकर इसे मुलायम बनाते हैं।त्वचा पर सूखापन के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

2.केले में काफी मात्रा में मॉइश्चर और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो हमारी त्वचा को मुलायम बनाने में मदद कर सकते हैं। यह मुंहासों से काफी हद तक बचाता है और चेहरे पर जल्दी झुर्रियां भी नहीं पड़ने देता।

3.स्किन केयर प्रोडक्ट्स के लोकप्रिय रूप में एलोवेरा का प्रयोग किया जाता है।   एलोवेरा म्यूको पॉलीसेकेराइड का उत्पादन करता है, जो त्वचा के अंदर नमी को लॉक करने में मदद करता है।

पढ़ें :- इस तरीके से बनाएं Smokey Eye , देखें पूरी प्रोसेस
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...