1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. winter tourist destination: कोहरे से घिरे पहाड़ आपके टूर को यादगार बना देंगे, विंटर में जाना है घूमने तो जाएं यहां

winter tourist destination: कोहरे से घिरे पहाड़ आपके टूर को यादगार बना देंगे, विंटर में जाना है घूमने तो जाएं यहां

ल राज्य में स्थित “मुन्नार” भारत के सबसे खूबसूरत हिल्स स्टेशनों और इंडिया के बेस्ट विंटर्स हनीमून डेस्टिनेशन में से एक है। मुन्नार में चाय के बागान,कोहरे से घिरे पहाड़ और ढेरों रोमांटिक रिसोर्ट है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

विंटर टूरिस्ट डेटिनेशन: केरल राज्य में स्थित “मुन्नार” भारत के सबसे खूबसूरत हिल्स स्टेशनों और इंडिया के बेस्ट विंटर्स हनीमून डेस्टिनेशन में से एक है। मुन्नार में चाय के बागान,कोहरे से घिरे पहाड़ और ढेरों रोमांटिक रिसोर्ट है। जो आपके हनीमून के टूर को यादगार बना देंगे। यहां पर आपको एक्सेल हाउसबोट्स मिलेंगी जो कि नदी में तैरते रहते हैं और यहां के सुहाने मौसम में आपको नदी पर प्यार भरा वक्त गुजारने का अवसर देते हैं।

पढ़ें :- Saridon: सिर्फ 1 सेरिडोन दूर कर सकता है सिरदर्द, चिंता, अनिद्रा, अवसाद और माइग्रेन जैसे अनेक स्वास्थ्य जोखिमों को

मुन्‍नार एक मलयालम शब्द है जिसका अर्थ होता है तीन नदियों का संगम। यहां आपको तीन नदियां मधुरपुजहा, नल्‍लाथन्‍नी और कुंडाली एक ही स्थान पर मिलती हुई दिखाई देंगी।मुन्नार केरल के इडुक्‍की जिले में स्थित है। इस हिल स्टेशन की पहचान है यहां के विस्तृत भू-भाग में फैली चाय की खेती, औपनिवेशिक बंगले, छोटी नदियां, झरनें और ठंडे मौसम। ट्रैकिंग और माउंटेन बाइकिंग के लिए यह एक आदर्श स्थल है।यहां पर चिडि़यों को देखना भी एक बेहद लोकप्रिय गतिविधि है क्‍यूंकि इस क्षेत्र में कई प्रकार की दुर्लभ प्रजातियों का घर भी है।

हनीमून ट्रिप मुन्नार में घूमने की बेस्ट जगहें

रोज गार्डन
इको पॉइंट
लक्कम वाटर फाल
टी गार्डन्स
अनामुडी पीक

मुन्नार की हनीमून ट्रिप में करने के लिए एक्टिविटीज

पढ़ें :- Rampath Yatra: चलिए अयोध्या और चित्रकूट की 'रामपथ यात्रा' पर, किराया होगा इतना

चाय के बागानों की सैर
बोट राइड

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...