1. हिन्दी समाचार
  2. यात्रा
  3. Winter Travel Destination: विंटर सीजन में घूमने के लिए ये जगहें हैं परफेक्टए, अलग ही रौनक देखने को मिलती है

Winter Travel Destination: विंटर सीजन में घूमने के लिए ये जगहें हैं परफेक्टए, अलग ही रौनक देखने को मिलती है

विंटर सीजन में घूमने के लिए लोग ऐसी जगहों की तलाश करते है जहां प्राकृतिक सौंदर्य का अनुपम नजारा देखने को मिले।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Winter Travel Destination: विंटर सीजन में घूमने के लिए लोग ऐसी जगहों की तलाश करते है जहां प्राकृतिक सौंदर्य का अनुपम नजारा देखने को मिले। ऐसे में भारत की कुछ पर्यटन स्थल विंटर सीजन के लिए सबसे परफेक्ट माने जाते है। आइये जानते है कुछ ऐसे पर्यटन स्थल के बारे में जहां की विजिट आपके लिए यादगार बन जाए  और आप अपने परिवार सहित वहां का लुत्फ उठा सकें।

पढ़ें :- अगर सिक्किम जाने का बना रहे हैं आप प्लान,तो इन दो जगहों का ज़रूर करें दीदार

औली: उत्तराखंड की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक औली है। औली में घूमने के लिए कई जगहें हैं। दिसंबर के महीने में औली में खूब बर्फबारी होती है। दिसंबर के समय में बर्फ से ढके पहाड़ों को देखना अपने आप में अलग ही तरह का अनुभव होता है।

 

 

पढ़ें :- अगर श्रीनगर घूमने का बना रहे प्लान,तो इस जगह जाना ना भूले

रण और कच्छ: हर साल नवंबर से लेकर फरवरी तक यहां पर रण महोत्सव मनाया जाता है। इस महोत्सव में कला, संस्कृति और संगीत का अनोखा संगम देखने को मिलता है।इस रेगिस्तान में आप ऊंट की सवारी का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां आप टेंट सिटी विलासिता  का अनुभव कर सकते हैं।

अल्लेप्पी:अल्लेप्पी दक्षिण भारतीय राज्य केरल में कोच्चि के करीब स्थित है। अलेप्पी अपने बैकवॉटर हाउसबोट, के लिए काफी फेमस है। हाउसबोट में एक रात बिताना बहुत से लोगों की ख्वाहिश होती है। अलेप्पी, तेकड़ी और मुन्ना के पास स्थित।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...