1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Winter Vacations in Lucknow : राजधानी लखनऊ के स्कूलों में जि​लाधिकारी ने बढ़ाया शीतकालीन अवकाश, जानें कब खुलेंगे स्कूल?

Winter Vacations in Lucknow : राजधानी लखनऊ के स्कूलों में जि​लाधिकारी ने बढ़ाया शीतकालीन अवकाश, जानें कब खुलेंगे स्कूल?

यूपी (UP)में शीतलहर के कहर से लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। इस कारण जनजीवन पर व्यापक असर पड़ा है। मौसम विभाग (Weather Department) के मुताबिक फिलहाल ठंड से निजात मिलने की उम्मीद नहीं है। ऐसे में स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं की मुश्किलों को देखते हुए कई जगह समय में बदलाव किया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी (UP)में शीतलहर के कहर से लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। इस कारण जनजीवन पर व्यापक असर पड़ा है। मौसम विभाग (Weather Department) के मुताबिक फिलहाल ठंड से निजात मिलने की उम्मीद नहीं है। ऐसे में स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं की मुश्किलों को देखते हुए कई जगह समय में बदलाव किया गया है। वहीं कई जनपदों में मौसम विभाग (Weather Department)की चेतावनी के मद्देनजर शीतकालीन अवकाश (Winter Vacation) घोषित कर दिया गया है।

पढ़ें :- बीजेपी सरकार से हट जाए, तीन महीने में जातीय जनगणना करके दिखाएं समाजवादी लोग : अखिलेश यादव

शिक्षकों और नॉन टीचिंग स्टाफ को ​नहीं मिलेगा अवकाश

राजधानी लखनऊ में जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार (District Magistrate Suryapal Gangwar in Lucknow) ने सभी बोर्ड के 12वीं तक के स्कूलों में 4 जनवरी से 7 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश (Winter Vacation) घोषित किया है। यह आदेश कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों (Kasturba Gandhi Residential Girls Schools) पर भी लागू होगा। लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार (District Magistrate Suryapal Gangwar in Lucknow) कहा कि शिक्षकों और नॉन टीचिंग स्टाफ के लिए भी यह आदेश लागू होगा। वहीं पूर्व में आदेशित परिषदीय विद्यालयों में शीतकालीन अवकाश (Winter Vacation)14 जनवरी 2023 तक यथावत रहेगा।

 

पढ़ें :- सपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की संशोधित सूची जारी की,सवर्णों को भी मिली जगह

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...