नए BS-6 इंजन के साथ TVS की ये बाइक जल्द हो सकती है लॉन्च

apache
नए BS-6 इंजन के साथ TVS की ये बाइक जल्द हो सकती है लॉन्च

नई दिल्ली। बाइक निर्माता दिग्गज कंपनी TVS मोटर अब नई Apache RTR 4V पर काम कर रही है जोकि नए BS-6 इंजन से लैस होगी, सोर्स के मुताबिक इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। Apache RTR 160 4V कंपनी के लिए एक लोकप्रिय मॉडल साबित हुई है और यह यूथ को सीधा टारगेट करती है।

With The New Bs 6 Engine This Tvs Bike Can Be Launched Soon :

दरअसल, देश में एक अप्रैल 2020 से गाड़ियों के लिए BS-6 नॉर्म्स लागू हो जायेगा। इन उत्सर्जन मानदंडों को पूरा करने के लिए TVS मोटर ने अपनी सबसे लोकप्रिय बाइक Apache RTR 160 4V को नए BS-6 इंजन के साथ पेश करने की तैयारी कर ली है। जब किसी इंजन को BS-6 में परिवर्तन किया जाता है तब उसके एग्जॉस्ट के इंटर्नल में परिवर्तन होते हैं।

इसके अलावा बाइक में फ्यूल इंजेक्शन की भी सुविधा मिलेगी। ऐसे में मौजूदा BS-4 अपाचे की तुलना नई BS-6 इंजन वाले मॉडल की कीमत में भी वृद्धि हो जाती है। खैर BS-6 इंजन के साथ बाइक में नई एलईडी हेडलाइट को भी शामिल किया जायेगा। साथ ही इसमें नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी जोड़ा जा सकता है जोकि ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर से भी लैस हो सकता है। आपको बता दें कि यही फीचर टीवीएस Ntorq 125 में भी देखने को मिलता है।

बता दें, TVS की Apache RTR 160 4V की एक्स शो रूम कीमत 83 हजार रुपये से लेकर 99 हजार रुपये के बीच है। इस बाइक में 159.7cc का इंजन लगा। यह इंजन कॉर्ब्युरेटर और फ्यूल इंजेक्शन ऑप्शन में है। इसका कॉर्ब्युरेटर वर्जन 16.5hp की पावर देता है जबकि फ्यूल इंजेक्शन वर्जन 16.8hp की पावर देता है। बाइक एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है। इसका लुक्स स्पोर्टी है जिसकी वजह से यूथ इसे ज्यादा पसंद करता है ।

नई दिल्ली। बाइक निर्माता दिग्गज कंपनी TVS मोटर अब नई Apache RTR 4V पर काम कर रही है जोकि नए BS-6 इंजन से लैस होगी, सोर्स के मुताबिक इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। Apache RTR 160 4V कंपनी के लिए एक लोकप्रिय मॉडल साबित हुई है और यह यूथ को सीधा टारगेट करती है। दरअसल, देश में एक अप्रैल 2020 से गाड़ियों के लिए BS-6 नॉर्म्स लागू हो जायेगा। इन उत्सर्जन मानदंडों को पूरा करने के लिए TVS मोटर ने अपनी सबसे लोकप्रिय बाइक Apache RTR 160 4V को नए BS-6 इंजन के साथ पेश करने की तैयारी कर ली है। जब किसी इंजन को BS-6 में परिवर्तन किया जाता है तब उसके एग्जॉस्ट के इंटर्नल में परिवर्तन होते हैं। इसके अलावा बाइक में फ्यूल इंजेक्शन की भी सुविधा मिलेगी। ऐसे में मौजूदा BS-4 अपाचे की तुलना नई BS-6 इंजन वाले मॉडल की कीमत में भी वृद्धि हो जाती है। खैर BS-6 इंजन के साथ बाइक में नई एलईडी हेडलाइट को भी शामिल किया जायेगा। साथ ही इसमें नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी जोड़ा जा सकता है जोकि ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर से भी लैस हो सकता है। आपको बता दें कि यही फीचर टीवीएस Ntorq 125 में भी देखने को मिलता है। बता दें, TVS की Apache RTR 160 4V की एक्स शो रूम कीमत 83 हजार रुपये से लेकर 99 हजार रुपये के बीच है। इस बाइक में 159.7cc का इंजन लगा। यह इंजन कॉर्ब्युरेटर और फ्यूल इंजेक्शन ऑप्शन में है। इसका कॉर्ब्युरेटर वर्जन 16.5hp की पावर देता है जबकि फ्यूल इंजेक्शन वर्जन 16.8hp की पावर देता है। बाइक एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है। इसका लुक्स स्पोर्टी है जिसकी वजह से यूथ इसे ज्यादा पसंद करता है ।