इन फीचर्स के साथ Honda Activa का 6G अवतार जल्द हो सकता है लांच

HET9
इन फीचर्स के साथ Honda Activa का 6G अवतार जल्द हो सकता है लांच

नई दिल्ली। बाइक निर्माता कंपनी Honda का स्कूटर Activa देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है और कंपनी अपने इसी स्कूटर की बिक्री को बरकरार रखने के लिए समय-समय पर अपडेट करती गई है। जापानी टूव्हीलर निर्माता कंपनी अब Activa का नया अवतार लांच करने की योजना बना रही है, जिसकी वजह से इसकी बिक्री में सुधार आ सके।

With These Features Honda Activa 6g Incarnation Can Be Launched Soon :

औसतन मासिक करीब 2 लाख यूनिट्स बिकने वाले स्कूटर Activa की बिक्री में पिछले कुछ महीनों में गिरावट दर्ज की गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि TVS Jupiter और Hero Maestro बाजार में इससे बेहतर पैकेज में है और इनकी बिक्री में उछाल देखने को मिला है। माना जा रहा है कंपनी Activa 6G को इस साल त्योहारी सीजन में उतार सकती है।

दरअसल, Honda Activa का 6G वेरिएंट लॉन्च किया जाएगा जिसमें कंपनी कई बदलाव करेगी। कंपनी इसके फ्रंट पैनल को फिर से डिजाइन करेगी और स्कूटर में नए फेंडर दिए जाएंगे। इसके अलावा हम उम्मीद करते हैं कि मौजूदा मॉडल से ही LED हेडलाइट्स ली जाएंगी। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में अब नए ब्लू ग्राफिक्स और एक सिल्वर फिनिश दिया जाएगा।

यही नहीं नए मॉडल में पुराने मॉडल की तरह ही समान एनालॉग और डिजिटल कॉम्बिनेशन दिया जाएगा। इसके अलावा होंडा रियर में रेगुलर बल्ब के अलावा LED लाइट दे सकती है। वहीं, नए मॉडल में अंडर सीट स्टोरेज भी दिया जा सकता है और इसके फ्रंट में टेलेस्कॉपिक फॉर्क्स दिया जाएगा ताकि राइडिंग पहले से काफी आरामदायक हो सके। रियर में इसके समान स्प्रिंग लोडेड हाइड्रॉलिक टाइप सस्पेंशन ही दिए जाएंगे जो मौजूदा मॉडल में हैं।

बता दें, Honda Activa 6G के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक भी दिए जा सकते हैं। इसके अलावा कंपनी इसमें BSVI इंजन दे सकती है। मौजूदा Honda Activa में 109cc सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 7,500 rpm पर 8bhp की पावर और 5,500 rpm पर 9Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है और यह 60 kmpl का माइलेज देता है।

नई दिल्ली। बाइक निर्माता कंपनी Honda का स्कूटर Activa देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है और कंपनी अपने इसी स्कूटर की बिक्री को बरकरार रखने के लिए समय-समय पर अपडेट करती गई है। जापानी टूव्हीलर निर्माता कंपनी अब Activa का नया अवतार लांच करने की योजना बना रही है, जिसकी वजह से इसकी बिक्री में सुधार आ सके। औसतन मासिक करीब 2 लाख यूनिट्स बिकने वाले स्कूटर Activa की बिक्री में पिछले कुछ महीनों में गिरावट दर्ज की गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि TVS Jupiter और Hero Maestro बाजार में इससे बेहतर पैकेज में है और इनकी बिक्री में उछाल देखने को मिला है। माना जा रहा है कंपनी Activa 6G को इस साल त्योहारी सीजन में उतार सकती है। दरअसल, Honda Activa का 6G वेरिएंट लॉन्च किया जाएगा जिसमें कंपनी कई बदलाव करेगी। कंपनी इसके फ्रंट पैनल को फिर से डिजाइन करेगी और स्कूटर में नए फेंडर दिए जाएंगे। इसके अलावा हम उम्मीद करते हैं कि मौजूदा मॉडल से ही LED हेडलाइट्स ली जाएंगी। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में अब नए ब्लू ग्राफिक्स और एक सिल्वर फिनिश दिया जाएगा। यही नहीं नए मॉडल में पुराने मॉडल की तरह ही समान एनालॉग और डिजिटल कॉम्बिनेशन दिया जाएगा। इसके अलावा होंडा रियर में रेगुलर बल्ब के अलावा LED लाइट दे सकती है। वहीं, नए मॉडल में अंडर सीट स्टोरेज भी दिया जा सकता है और इसके फ्रंट में टेलेस्कॉपिक फॉर्क्स दिया जाएगा ताकि राइडिंग पहले से काफी आरामदायक हो सके। रियर में इसके समान स्प्रिंग लोडेड हाइड्रॉलिक टाइप सस्पेंशन ही दिए जाएंगे जो मौजूदा मॉडल में हैं। बता दें, Honda Activa 6G के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक भी दिए जा सकते हैं। इसके अलावा कंपनी इसमें BSVI इंजन दे सकती है। मौजूदा Honda Activa में 109cc सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 7,500 rpm पर 8bhp की पावर और 5,500 rpm पर 9Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है और यह 60 kmpl का माइलेज देता है।