Renault की Triber जल्द होगी लांच, जानें फीचर्स

renault
भारत में जल्द लॉन्च होगी Renault की सबसे किफायती MPV, जानें क्या होगा खास

नई दिल्ली। कार निर्माता दिग्गज कंपनी Renault की कॉम्पैक्ट एमपीवी (मल्टी परपज वीइकल) Triber को लेकर इंतजार खत्म होने वाला है। कंपनी ने इसका पहला टीजर जारी किया है। साथ ही यह जानकारी भी शेयर की है कि Renault Triber से 19 जून को पर्दा उठेगा। टीजर तस्वीर में सामने से कुछ हद तक यह एमपीवी दिख रही है, जिससे इसकी स्टाइलिंग की जानकारी भी सामने आई है।

With These Features Renaults Triber Will Launch Soon :

दरअसल, टीजर तस्वीर से साफ हो गया है कि ट्राइबर की स्टाइलिंग काफी हद तक रेनॉ की कैप्चर और कैड्जर एसयूवी जैसी है। रेनॉ कैड्जर इंटरनैशनल मार्केट में बेची जाती है। ट्राइबर सामने से चौड़ी दिख रही है। इसके फ्रंट में बड़ा बंपर, एलईडी डीआरएल के लिए अलग सेक्शन, चौड़े हेडलैम्प, वी शेप ग्रिल और सेंटर में रेनॉ का बड़ा बैज दिया गया है। ट्राइबर में रूफ रेल्स भी मिलेंगे।

वहीं, रेनॉ ट्राइबर कंपनी की लाइनअप में क्विड से ऊपर वाले सेगमेंट में आएगी। इसकी कीमत 5.3 लाख से 8 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है। यह क्विड के CMF-A मॉड्यूलर प्लैटफॉर्म के मॉडिफाइड वर्जन पर आधारित है।

फीचर्स की बात करें तो Triber में ड्यूल-टोन इंटीरियर मिलेगा। इतना ही नहीं इसका इंटीरियर कुछ हद तक Capture और आने वाली नई डस्टर जैसा होगा। इसमें बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपॉर्ट के साथ आएगा। इसके अलावा इसमें ड्राइविंग-स्टाइल कोचिंग और ड्राइवर इकनॉमी रेटिंग जैसे कुछ इंटेलिजेंट फीचर्स भी मिलेंगे।

ये है कुछ खास फीचर्स

साथ ही रेनॉ ट्राइबर 7-सीटर MPV है। इसमें तीसरी लाइन वाली सीट के लिए भी एसी वेंट होगा। जरूरत के हिसाब से ट्राइबर की तीसरी लाइन वाली सीट को निकालकर उस जगह का इस्तेमाल सामान रखने के लिए किया जा सकता है। ट्राइबर में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड सभी वेरियंट में मिलेंगे। टॉप वेरियंट्स में रियर पार्किंग कैमरा भी मिलेगा। ऐसी खबरें भी हैं कि इसमें कर्टन एयरबैग्स (साइड एयरबैग्स) भी दिए जाएंगे। हालांकि, अभी यह साफ नहीं हुआ है कि ट्राइबर में कर्टन एयरबैग्स मिलेंगे या नहीं।

इसके पावर की बात करें तो ट्राइबर में KWID वाला 1.0-लीटर इंजन होगा, लेकिन इसमें कुछ बदलाव होंगे। ट्राइबर में यह इंजन 7hp ज्यादा पावर यानी 75hp का पावर जनरेट करेगा। लांचिंग के समय इसमें सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स उपलब्ध होगा। कुछ समय बाद 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिए जाने की संभावना है।

नई दिल्ली। कार निर्माता दिग्गज कंपनी Renault की कॉम्पैक्ट एमपीवी (मल्टी परपज वीइकल) Triber को लेकर इंतजार खत्म होने वाला है। कंपनी ने इसका पहला टीजर जारी किया है। साथ ही यह जानकारी भी शेयर की है कि Renault Triber से 19 जून को पर्दा उठेगा। टीजर तस्वीर में सामने से कुछ हद तक यह एमपीवी दिख रही है, जिससे इसकी स्टाइलिंग की जानकारी भी सामने आई है। दरअसल, टीजर तस्वीर से साफ हो गया है कि ट्राइबर की स्टाइलिंग काफी हद तक रेनॉ की कैप्चर और कैड्जर एसयूवी जैसी है। रेनॉ कैड्जर इंटरनैशनल मार्केट में बेची जाती है। ट्राइबर सामने से चौड़ी दिख रही है। इसके फ्रंट में बड़ा बंपर, एलईडी डीआरएल के लिए अलग सेक्शन, चौड़े हेडलैम्प, वी शेप ग्रिल और सेंटर में रेनॉ का बड़ा बैज दिया गया है। ट्राइबर में रूफ रेल्स भी मिलेंगे। वहीं, रेनॉ ट्राइबर कंपनी की लाइनअप में क्विड से ऊपर वाले सेगमेंट में आएगी। इसकी कीमत 5.3 लाख से 8 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है। यह क्विड के CMF-A मॉड्यूलर प्लैटफॉर्म के मॉडिफाइड वर्जन पर आधारित है। फीचर्स की बात करें तो Triber में ड्यूल-टोन इंटीरियर मिलेगा। इतना ही नहीं इसका इंटीरियर कुछ हद तक Capture और आने वाली नई डस्टर जैसा होगा। इसमें बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपॉर्ट के साथ आएगा। इसके अलावा इसमें ड्राइविंग-स्टाइल कोचिंग और ड्राइवर इकनॉमी रेटिंग जैसे कुछ इंटेलिजेंट फीचर्स भी मिलेंगे।

ये है कुछ खास फीचर्स

साथ ही रेनॉ ट्राइबर 7-सीटर MPV है। इसमें तीसरी लाइन वाली सीट के लिए भी एसी वेंट होगा। जरूरत के हिसाब से ट्राइबर की तीसरी लाइन वाली सीट को निकालकर उस जगह का इस्तेमाल सामान रखने के लिए किया जा सकता है। ट्राइबर में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड सभी वेरियंट में मिलेंगे। टॉप वेरियंट्स में रियर पार्किंग कैमरा भी मिलेगा। ऐसी खबरें भी हैं कि इसमें कर्टन एयरबैग्स (साइड एयरबैग्स) भी दिए जाएंगे। हालांकि, अभी यह साफ नहीं हुआ है कि ट्राइबर में कर्टन एयरबैग्स मिलेंगे या नहीं। इसके पावर की बात करें तो ट्राइबर में KWID वाला 1.0-लीटर इंजन होगा, लेकिन इसमें कुछ बदलाव होंगे। ट्राइबर में यह इंजन 7hp ज्यादा पावर यानी 75hp का पावर जनरेट करेगा। लांचिंग के समय इसमें सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स उपलब्ध होगा। कुछ समय बाद 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिए जाने की संभावना है।