1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. इस रिकार्ड के साथ महान स्पिनरों की श्रेणी में जुड़ जाएगा अश्विन का नाम

इस रिकार्ड के साथ महान स्पिनरों की श्रेणी में जुड़ जाएगा अश्विन का नाम

By शिव मौर्या 
Updated Date

With This Record Ashwins Name Will Be Added To The Category Of Great Spinners

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट के टेस्ट टीम में इस समय जो कद भारत के स्पिनर आर अश्विन का है, वहां पहले कभी बड़े बड़े दिग्गजों का हुआ करता था। इस जगह पर बीएस चंद्रशेखर, बिशन सिंह बेदी, अनिल कुंबले और हरभजन सिंह जैसे दिग्गजों ने अपने गेंदबाजी से भारत का सिर गर्व से ऊंचा करने का काम किया है। जब से आस्ट्रेलिया के एतिहासिक दौरे पर आर अश्विन ने सिडनी में बल्ले व गेंद दोनो से शानदार प्रदर्शन किया है।

पढ़ें :- विराट कोहली ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन की अपील, बोले- आप सुरक्षित, तो देश महफूज

टीम में उनका कद बूर्ज खलीफा सा ऊंचा हो गया है। इस दौरे पर उनकी गेंदबाजी से जिसकी सबसे ज्यादा सामत आयी है वो है इस समय के गेंदबाजों के लिए दहशत का पर्याय बन चुकें स्टीव स्मिथ का। आस्ट्रेलिया के दौरे पर स्मिथ को कई बार आउट कर के अश्विन ने उन्हे बड़े स्कोर बनाने से रोकने का काम किया। इस दौरे पर अश्विन ने कुल 12 विकेट झटकें। आर अश्विन ने टेस्ट में अब तक 74 मैचों में 377 विकेट झटके हैं। उन्होंने 377 विकेट में से 254 विकेट भारत में झटके हैं।

वहीं हरभजन सिंह ने भारतीय धरती पर 265 टेस्ट विकेट लिए थे। आपकों बता दे कि इंग्लैंड टीम के खिलाफ अश्विन 12 विकेट लेने के साथ ही वो भज्जी का रिकॉर्ड तोड़ देंगे और भारतीय धरती पर सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर आ जाएंगे। अश्विन अगर इस सीरीज में आठ विकेट झटक लेते हैं तो इस टीम के खिलाफ उनके 50 विकेट पूरे हो जाएंगे। अश्विन अगर ऐसा करने में सफल हो जाते हैं तो ऐसा करने वाले वो मात्र चौथे भारतीय होंगे। इंग्लैंड के खिलाफ भारत की तरफ से अब तक बीएस चंद्रशेखर(64), अनिल कुंबले(56) और बिशन सिंह बेदी(50) ने ही 50 विकेट झटके हैं।

 

पढ़ें :- चेन्नई के खिलाफ हमने बीच के ओवरों में बहुत अधिक विकेट गंवाए : संजू सैमसन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X