1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. प्रशांत किशेर के बिना ही पार्टी में बड़े बदलाव करने में जुटी कांग्रेस, जल्द ही नए चेहरों को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी?

प्रशांत किशेर के बिना ही पार्टी में बड़े बदलाव करने में जुटी कांग्रेस, जल्द ही नए चेहरों को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी?

देश के पांच राज्यो में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस (Congress) को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। पांचों राज्य में कांग्रेस को मिली हार के बाद पार्टी के अंदर बड़े बदलाव की मांग उठने लगी। इसके बाद चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर  (Prashant Kishor) और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के बीच भी कई दौरे की बातचीत हुई।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के पांच राज्यो में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस (Congress) को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। पांचों राज्य में कांग्रेस को मिली हार के बाद पार्टी के अंदर बड़े बदलाव की मांग उठने लगी। इसके बाद चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर  (Prashant Kishor) और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के बीच भी कई दौरे की बातचीत हुई।

पढ़ें :- भारत और पाकिस्तान के बीच होने जा रहा है महामुकाबला, 8 दिनों बाद दोनों टीमों के बीच होगी भिड़ंत

इस दौरान अटकलें लगाई जा रहीं थीं कि प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) कांग्रेस (Congress) में शामिल होंगे। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ। इन सबके बीच कांग्रेस अब पार्टी में बड़े बदलाव करने की तैयारी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि पार्टी के हाईकामान आने वाले समय में कई बड़े बदलाव भी कर सकते हैं।

इसको लेकर चर्चाएं जारी हैं। भले ही कांग्रेस ने बदलाव को लेकर ज्यादा चर्चा नहीं की है, लेकिन बीते कुछ दिनों में लिए फैसलों और चिंतन शिविर की तैयारी ने साफ किया है कि अंदर ही अंदर लीडरशिप पार्टी की ओवरहॉलिंग करने में जुटी है।

एक तरफ चिंतन शिविर के बाद राहुल गांधी और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) बांसवाड़ा के बाणेश्वर धाम में 5 लाख लोगों की जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि यहां पर शिव के धाम में बने कुछ नए प्रोजेक्ट्स का भी दोनों नेता उद्घाटन कर सकते हैं। माना जा रहा है कि बाणेश्वर धाम की यात्रा से कांग्रेस मजबूती के साथ यह संकेत देना चाहती है कि वह हिंदुओं के हितों और भावानाओं का भी ख्याल रखती है।

पढ़ें :- Gautam Adani Group News: सात दिनों में अडानी की संपत्ति पतझड़ की तरह बिखरी, आखिर कब थमेगी गिरावट?
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...