ब्रेकअप से झड़ गए सारे बाल, दूसरा बॉयफ्रेंड बनते ही फिर उग आये

लंदन| तनाव से कई प्रकार के रोगों का जन्म होता है| किसी को तनाव में नींद नहीं आती तो किसी को भूख नही लगती तो कभी-कभी लोग तनाव के कारण अवसाद का शिकार हो जाते हैं। लेकिन लंदन से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमे एक महिला ने दावा किया है कि तनाव में जाने के बाद उसके सिर के बाल झड़ गए हैं। खबर है कि लड़की का उसके बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप हो गया था और तब से…

लंदन| तनाव से कई प्रकार के रोगों का जन्म होता है| किसी को तनाव में नींद नहीं आती तो किसी को भूख नही लगती तो कभी-कभी लोग तनाव के कारण अवसाद का शिकार हो जाते हैं। लेकिन लंदन से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमे एक महिला ने दावा किया है कि तनाव में जाने के बाद उसके सिर के बाल झड़ गए हैं। खबर है कि लड़की का उसके बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप हो गया था और तब से वो तनाव में चली गयी और उसके सिर के 95% बाल झड गए| काफी समय बाद जब वो दोबारा किसी के साथ रिलेशनशिप में आई तो फिर से वापस उसके सिर में बाल आना शुरू हो गए।




सुपरमार्केट एसिस्टेंट एशलीग अलौतेबी ने बताया कि दो साल पहले से उसके बाल झड़ना शुरू हो गए थे। डाक्टर के मुताबिक़ उसे एलोपेशिया नाम की बीमारी हो गयी थी जिसका कारण अधिक तनाव लेना था। उसने बताया कि फ़रवरी 2015 तक उनके सिर के सारे बाल झड़ चुके थे जिसके कारण उसने आत्महत्या का भी फैसला ले लिया था। उसने बताया कि बालों की वजह से और पूर्व बॉयफ्रेंड को छोड़ने की वजह से उनका आत्मविशवास भी कम होता जा रहा था फिर अप्रैल 2015 में उसकी मुलाकात एक डिलीवरी बॉय जॉन रॉबिन्सन से हुई| इस दौरान दोनों में धीरे धीरे नजदीकियां आने लगी। जॉन से मिले प्यार और आत्मविश्वास से 4 महीने में एश्लीग के सिर में बाल आना शुरू हो गए।

अब एशलीग की लहराती जुल्फें पहले से बेहतर हैं और इसका श्रेय वह जॉन से मिली खुशी को देती हैं। एशलीग ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि मैं अब खुश और और स्वस्थ हूं।

आस्था सिंह की रिपोर्ट




Loading...