एक-एक रुपया जोड़कर बुढ़ापे के लिए जमा किए पैसे, नोट गिनते हुआ हार्ट अटैक

Woman Dies During Heart Attack After Ban Rs 500 And 1000 Notes

लखनऊ। 500 और 1000 के नोट बंद होने को लेकर देश भर में अपने पुराने नोटों को बैंक में जमा करने को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां पर एक बुजुर्ग महिला की नोट गिनते-गिनते हार्ट अटैक पड़ने से मौत हो गयी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलि‍स को शव के पास से 1000 और 500 रुपए के 2 लाख 69 हजार रुपए मि‍ले हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि मृतक महि‍ला 20 साल से अकेले रह रही थी।




मिली जानकारी के मुताबिक कानपुर शहर के जूही थाना क्षेत्र के परम पुरवा इलाके में सन्नो नाम की एक महिला बीते 20 साल से रह रही थी। पड़ोसि‍यों के मुताबिक उन्होंने एक-एक रुपए जोड़कर बुढ़ापे के लिए जमा किए थे और उसी से वह अपना जीवन-यापन करती थी। बताया जा रहा है जब सन्नो को इस बात की भनक लगी कि अब 1000 और 500 रुपए के नोट नहीं चलेंगे तो परेशान हो गई और रुपए के बंडल को बाहर निकालकर गिनने लगी। नोट गिनते वक्त ही उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई। शव के पास नोट बिखरे पड़े थे।




मामले की जानकारी मिलते पाहून ची पुलिस को शव के पास से 1000 और 500 के कई नोट मिले हैं।

लखनऊ। 500 और 1000 के नोट बंद होने को लेकर देश भर में अपने पुराने नोटों को बैंक में जमा करने को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां पर एक बुजुर्ग महिला की नोट गिनते-गिनते हार्ट अटैक पड़ने से मौत हो गयी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलि‍स को शव के पास से 1000 और 500 रुपए के 2 लाख 69 हजार रुपए मि‍ले हैं। स्थानीय लोगों…