1. हिन्दी समाचार
  2. सोमवार से पांच प्रतिबंधित रूटों पर ई-रिक्शा चला सकेंगी महिलाएं

सोमवार से पांच प्रतिबंधित रूटों पर ई-रिक्शा चला सकेंगी महिलाएं

Woman Driver Can Drive E Rickshaw On 5 Banned Route Ssp

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। महिला सशक्तिकरण को लेकर एसएसपी लखनऊ ने ई-रिक्शा चलाने वाली महिलाओंं के लिए सोमवार से नई पहल की है। एसएसपी ने शहर के प्रतिबंधित 10 मार्गों में से पांच रास्तों पर महिला ई-रिक्शा चालकों को वाहन चलाने की अनुमति दी है।

पढ़ें :- नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली भारत के दौरे पर आएंगे, क्या सुधरेंगे रिश्ते?

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि महिला सशक्तिकरण माह जुलाई के दौरान ई रिक्शा के 10 प्रतिबंधित रूटों में से पांच रूट पर सिर्फ महिला ड्राइवरों को ई रिक्शा के संचालन के लिए सोमवार से अनुमति दे दी गयी हे। महिला चालक सुबह आठ से रात आठ बजे तक इन रूट पर ई-रिक्शा चला सकेंगी।

एसएसपी ने बताया कि हजरतगंज से बर्लिंगटन चौराहा वाया रॉयल होटल, बंदरिया बाग चौराहा से हजरतगंज चौराहा तक, हजरतगंज चौराहा से सिकंदर बाग चौराहा तक, हजरतगंज से अलका, मेफेयर, परिवर्तन चौक, सुभाष चौराहा तक और हजरतगंज से परिवर्तन चौक वाया अलका, मेफेयर, वाल्मीकि तिराहा, प्रेस क्लब, हिंदी संस्थान और केडी सिंह बाबू स्टेडियम तक चलाने की परमिशन दी गयी है।

उन्होंने बताया कि पहले इस व्यवस्था को ट्रायल के रूप में एक सप्ताह के लिए लागू किया जाएगा। एक सप्ताह के बाद इसका फीडबैक महिला चालकों से लिया जायेगा और फिर इस योजना का विस्तार किया जायेगा। इस योजना से महिला चालकों की आमदनी बढ़ेगी। एसपी ट्रैफिक को इसका नोडल अधिकारी बनाया गया है जो समय- समय पर महिला ई रिक्शा चालकों से बात करेंगे और सीओ हज़तगंज को इसका फैसिलिटेटर बनाया गया है।

पढ़ें :- 4 दिसंबर का राशिफल: इस राशि के जातकों को रखना होगा सेहत का ध्यान, जानिए बाकी राशि का हाल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...