केरल में कोरोना वायरस से हुई पहली मौत, 69 साल के बुजुर्ग ने तोड़ा दम

corona virus
24 घंटे में रिकॉर्ड 11264 कोरोना मरीज हुए ठीक, जानिए कितना हुआ रिकवरी रेट

नई दिल्ली। केरल के कोच्चि मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस के एक मरीज की मौत हो गई है। राज्य में कोरोना के चलते यह पहली मौत है। जानकारी के मुताबिक, 69 साल के एक बुजुर्ग ने कोच्चि मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया। निमोनिया के लक्षण पाए जाने के बाद उन्हें भर्ती किया गया था। मिली जानकारी के अनुसार उन्हें हाई बीपी और एक्यूट हार्ट डिजीज की भी शिकायत थी। शनिवार सुबह 8  बजे देहांत होने के बाद शव परिवार को सौंप दिया गया।  

Woman Infected From Coronavirus Died In Kerala :

देशभर में कोरोना वायरस का पहला मामला भी केरल से ही सामने आया था। जब वुहान से लौटे कुछ स्टूडेंट्स में कोरोना के लक्षण पाए गए थे। हालांकि, वे सभी बाद में ठीक हो गए और उन्हें डिस्चार्ज कर दिया। अब केरल में कोरोना के चलते पहली मौत हुई है। एर्नाकुलम के जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. एनके कुट्टप्पन ने कहा, ‘कोच्चि मेडिकल कॉलज में 69 साल के एक बुजुर्ग की कोरोना के चलते मौत हो गई है।’  

बता दें केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शुक्रवार को बताया कि प्रदेश में शुक्रवार को 39 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ राज्य में अभी तक वायरस से संक्रमण के कुल 164 मामले सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि 39 नए मामलों में से 34 राज्य में वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित कासारगोड जिले से आए हैं। उन्होंने कहा कि कन्नूर जिले से दो और त्रिशूर, कोल्लम तथा कोझीकोड जिलों से एक-एक नए मामले आए हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि कुल 1,10,299 लोगों को निगरानी में रखा गया है जबकि 616 लोग विभिन्न अस्पतालों के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं।

नई दिल्ली। केरल के कोच्चि मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस के एक मरीज की मौत हो गई है। राज्य में कोरोना के चलते यह पहली मौत है। जानकारी के मुताबिक, 69 साल के एक बुजुर्ग ने कोच्चि मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया। निमोनिया के लक्षण पाए जाने के बाद उन्हें भर्ती किया गया था। मिली जानकारी के अनुसार उन्हें हाई बीपी और एक्यूट हार्ट डिजीज की भी शिकायत थी। शनिवार सुबह 8  बजे देहांत होने के बाद शव परिवार को सौंप दिया गया।   देशभर में कोरोना वायरस का पहला मामला भी केरल से ही सामने आया था। जब वुहान से लौटे कुछ स्टूडेंट्स में कोरोना के लक्षण पाए गए थे। हालांकि, वे सभी बाद में ठीक हो गए और उन्हें डिस्चार्ज कर दिया। अब केरल में कोरोना के चलते पहली मौत हुई है। एर्नाकुलम के जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. एनके कुट्टप्पन ने कहा, 'कोच्चि मेडिकल कॉलज में 69 साल के एक बुजुर्ग की कोरोना के चलते मौत हो गई है।'   बता दें केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शुक्रवार को बताया कि प्रदेश में शुक्रवार को 39 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ राज्य में अभी तक वायरस से संक्रमण के कुल 164 मामले सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि 39 नए मामलों में से 34 राज्य में वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित कासारगोड जिले से आए हैं। उन्होंने कहा कि कन्नूर जिले से दो और त्रिशूर, कोल्लम तथा कोझीकोड जिलों से एक-एक नए मामले आए हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि कुल 1,10,299 लोगों को निगरानी में रखा गया है जबकि 616 लोग विभिन्न अस्पतालों के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं।