1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. लोकभवन के सामने आत्मदाह करने वाली महिला ने तोड़ा दम, बेटी का उपचार जारी

लोकभवन के सामने आत्मदाह करने वाली महिला ने तोड़ा दम, बेटी का उपचार जारी

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। लोकभवन के सामने शुक्रवार शाम आत्मदाह करने वाली अमेठी निवासी महिला ने आज सिविल अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतका की बेटी की हालत गंभीर है,​ जिसका उपचार चल रही है। बता दें कि, अमेठी निवासी महिला और उसकी बेटी ने शुक्रवार शाम को लखनऊ स्थित लोकभवन के सामने खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा लिया था। आग की चपेट में आने से मां-बेटी गंभीर रूप से झुलस गये थे।

उन्हें उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान आग में झुलसी महिला ने दम तोड़ दिया। वहीं, उसकी बेटी की हालत गंभीर बनी है। वहीं, इस पूरी घटना के पीछे बड़ी साजिश का खुलासा हुआ था। पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने बताया कि एआईएमआईएम के अमेठी जिलाध्यक्ष कदीर खान व कांग्रेस नेता अनूप पटेल ने दोनों को आत्मदाह के लिए उकसाया था।

इस काम में महिला का एक रिश्तेदार आसमा व बेटा सुल्तान भी शामिल था। पुलिस ने कदीर को अमेठी व आसमा को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है। लखनऊ व अमेठी में कोतवाल समेत सात पुलिसवालों को निलंबित भी किया गया है। पुलिस आयुक्त ने बताया कि उकसाने वाले चारों के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में केस दर्ज किया गया है। कांग्रेसी नेता मोबाइल फोन बंद करके फरार है। उसकी व सुल्तान की तलाश में दबिश दे रही है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...