तलाक़शुदा महिला ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- खुद की मर्जी से दे रही हूं जान

हमीरपुर। यूपी के जिला हमीरपुर में एक तलाक़शुदा महिला की फांसी लगाकर सुसाइड करने की घटना सामने आयी है। तलाक के बाद लड़की अपने पिता के घर रहने लगी थी। लड़की ने मायके में ही दुपट्टे के सहारे फांसी लगा कर जान दे दी। घटना के बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। लड़की के कमरे से सुसाइड नोट भी मिला है।




यह घटना हमीरपुर जिले के सुमेरपुर थाना की है। दरियापुर निवासी भारत प्रजापति ने अपनी बेटी शर्मीला की शादी 3 साल पहले संतबालक से की थी। हालांकि दोनों की आपसी अनबन की वजह से शर्मीला अपने पिता के घर रहने लगी थी। फरवरी साल 2016 में दोनों ने तलाक भी ले लिया था। सब कुछ सही चल रहा था। शनिवार रात खाना खाने के बाद शर्मीली अपने कमरे में गयी और खुद को कमरे में बंद कर लिया और फांसी लगा ली।

अगले दिन सुबह घरवालों ने कई बार उसे आवाज दी लेकिन अंदर से कोई हरकत न होने पर घरवालों ने दरवाजा तोड़ दिया। उसके बाद अंदर का नजारा देखकर सबकी चीख निकल पड़ी। सामने शर्मीला का शव पंखे से लटक रहा था| सूचना मिलते ही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।





युवती के पिता का कहना है कि पति से तलाक के बाद शर्मीला घर में ही रहती थी और जल्दी किसी से बात भी नहीं करती थी। पिता ने बताया कि बेटी की दूसरी शादी की बात भी चल रही थी लेकिन तलाक़शुदा होने की वजह से कहीं रिश्ता तय नहीं हो पा रहा था। शायद यही वजह थी कि वो गुमसुम सी रहती थी।

शर्मीला ने सुसाइड नोट पर लिखा कि अपनी इच्छा से आत्महत्या कर रही है। उनकी मौत के बाद उनके घर वालों को परेशान न किया जाये। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की बात कही है|