लखनऊ: पति ने नहीं मानी बात तो पत्नी ने लगाई गोमती में छलांग, मौत

death
पति ने नहीं मानी बात तो पत्नी ने लगाई गोमती में छलांग, मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आए दिन आत्महत्या के मामले सामने आते रहते हैं। कभी घरेलू हिंसा के चलते तो कभी अवसाद के चलते। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक महिला ने सोमवार को चलती बाइक से उतरकर गोमती में छलांग लगा दी। पति चीखता हुआ पुल से नीचे उतरा, लेकिन तब तक पत्नी की सांसे थम चुकी थी। मछुआरों ने महिला के शव को बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि महिला ने पति से बीच रास्ते अचानक एक डिमांड कर दी, इन्कार करने पर उसने जान दे दी। छह दिन बाद मृतका की शादी की सालगिरह भी थी।

Women Committed Suicide In Lucknow :

दरअसल, मामला माल थानाक्षेत्र के ग्राम बदैंया का है। यहां के रहने वाले दीपू शुक्ला से प्रकाशिनी(26) की शादी तीन साल पहले 2016 को हुई थी। दोनों टेढी पुलिया स्थित एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते थे। 14 जुलाई को मृतका की शादी की सालगिरह थी। बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह दोनों बाइक से काम पर निकले।

वहीं, मृतक के पति ने बताया कि रास्‍ते में पत्‍नी मोबाइल फोन में मेमोरी बदलाने की बात को लेकर लड़ने लगी। घर चलकर बात करने को कहा, लेकिन पत्‍नी ने एक न सुनी। उसने कहा कि काम पर नहीं जाएंगे आज फाइनल करो। टेढ़ी पुलिया से बदैंया स्थित घर वापस लौट ही रहे थे। मंझीघाट पुल के पास पहुंचते ही जैसे ही ब्रेकर पर बाइक धीमी की पत्नी उतरकर पुल पर चढ़ गई। जब तक मैं कुछ समझ पाता पत्‍नी ने गोमती नदी में छलांग लगा दी।

इतना ही नहीं पत्नी के कूदने पर पति चीखते हुए पुल के नीचे गया, लेकिन वह गहरे पानी में डूब गई थी। पति के शोर मचाने पर नदी में मछली का पकड़ कर रहे मछुआरों ने महिला के शव को बाहर निकाला। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बीकेटी के रामसागर मिश्र सौ शैय्या संयुक्त चिकित्सालय में भेज दिया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आए दिन आत्महत्या के मामले सामने आते रहते हैं। कभी घरेलू हिंसा के चलते तो कभी अवसाद के चलते। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक महिला ने सोमवार को चलती बाइक से उतरकर गोमती में छलांग लगा दी। पति चीखता हुआ पुल से नीचे उतरा, लेकिन तब तक पत्नी की सांसे थम चुकी थी। मछुआरों ने महिला के शव को बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि महिला ने पति से बीच रास्ते अचानक एक डिमांड कर दी, इन्कार करने पर उसने जान दे दी। छह दिन बाद मृतका की शादी की सालगिरह भी थी। दरअसल, मामला माल थानाक्षेत्र के ग्राम बदैंया का है। यहां के रहने वाले दीपू शुक्ला से प्रकाशिनी(26) की शादी तीन साल पहले 2016 को हुई थी। दोनों टेढी पुलिया स्थित एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते थे। 14 जुलाई को मृतका की शादी की सालगिरह थी। बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह दोनों बाइक से काम पर निकले। वहीं, मृतक के पति ने बताया कि रास्‍ते में पत्‍नी मोबाइल फोन में मेमोरी बदलाने की बात को लेकर लड़ने लगी। घर चलकर बात करने को कहा, लेकिन पत्‍नी ने एक न सुनी। उसने कहा कि काम पर नहीं जाएंगे आज फाइनल करो। टेढ़ी पुलिया से बदैंया स्थित घर वापस लौट ही रहे थे। मंझीघाट पुल के पास पहुंचते ही जैसे ही ब्रेकर पर बाइक धीमी की पत्नी उतरकर पुल पर चढ़ गई। जब तक मैं कुछ समझ पाता पत्‍नी ने गोमती नदी में छलांग लगा दी। इतना ही नहीं पत्नी के कूदने पर पति चीखते हुए पुल के नीचे गया, लेकिन वह गहरे पानी में डूब गई थी। पति के शोर मचाने पर नदी में मछली का पकड़ कर रहे मछुआरों ने महिला के शव को बाहर निकाला। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बीकेटी के रामसागर मिश्र सौ शैय्या संयुक्त चिकित्सालय में भेज दिया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।