‘चमकाने’के नाम पर कीमती गहने लेकर ‘चंपत हुए ठग’

'चमकाने'के नाम पर कीमती गहने लेकर 'चंपत हुए ठग'

अमेठी। सोने के गहनों की फीकी पड़ती चमक को वापस पाने के लालच में अमेठी की एक महिला ठगी का शिकार हो गई। महिला का कहना है बेहद सभ्य और सौम्य तरीके से बातचीत करने वाले दो युवकों की बातों में आकर उन्होंने अपने कुछ गहने उन्हें चमकाने के लिए दिए थे, लेकिन ठगों के जाने के कुछ देर बाद जब महिला को अपने साथ हुई ठगी की जानकारी हुई। उसके बाद महिला ने उन ठगों को आस पास ढूढ़ने की कोशिश भी की लेकिन तब तक वे उसकी पहुंच से दूर जा चुके थे।

मिली जानकारी के मुताबिक घटना बुधवार दोपहर के आस पास की है, जब अमेठी के शुकुल बाजार थाना क्षेत्र की है। कस्बा निवासी कमलेश पत्नी सुरेश चंद्र सोनी के घर दो लोग आए। दोनों अपने पहनावे और बोल चाल के तरीके से सभ्य नजर आ रहे थे। उन्होंने कमलेश से पूछा कि क्या उनके पास सोने या चांदी के कुछ पुराने गहने हैं तो वे उसे चमका कर नया बना देंगे। गहने चमकाने की बात पर कमलेश ने अपना मंगलसूत्र, अंगूठी, झाला और सुई धागा समेंत चांदी के कुछ गहने चमकाने के लिए दे दिए। इसके बाद ठगों ने कमलेश से कुकर मांगा और सारे गहने कुकर में डालकर स्टोव पर गरम करने के लिए रख दिया और कहा कि कुछ देर बाद उतार लेना। इतना करने के बाद दोनों व्यक्ति वहां से चले गए। कुछ देर बाद कमलेश ने कुकर खोला तो उसके गहने गायब थे। कमलेश को समझ आ गया कि वह टप्पेबाजी का​​ शिकार हो गई है। उसने आस पास के लोगों की मदद से ठगों को ढूंढ़ने की कोशिश की लेकिन वे उनके हाथ नहीं लगे।

{ यह भी पढ़ें:- छात्राओं को अक्सर छेड़ता था मनचला, परिजनों ने धुनाई के बाद पुलिस को सौंपा }

कमलेश ने पूरी घटना की जानकारी अपने पति सुरेश चन्द्र सोनी को दी और पुलिस थाने में जाकर अपने साथ हुई घटना की शिकायत दर्ज करवाई। थाना शुकुल बाजार के प्रभारी विनोद मिश्रा का कहना है कि पीड़िता की तरफ से मिली तहरीर के आधार पर उन्होंने पड़ताल शुरू कर दी है।

{ यह भी पढ़ें:- जमीनी रंजिश में खूनी तांडव, फायरिंग से आधा दर्जन घायल, दो की हालत नाजुक }

Loading...