पति की हत्या कर दीवार में चुनवाया, महिला को हुई उम्रक़ैद

जयपुर। सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा कर अपने ही पति की हत्या करने वाली इस महिला के बारे में सुनकर आपके पैरों तले भी जमीन खिसक जाएगी। जयपुर की सावित्री का प्रेमी के साथ अवैध संबंध के बारे में पति को पता चलना उसकी जान का दुश्मन बन गया। जयपुर के चैमू कस्बे रामपुर गांव के कलुराम कुम्हार की पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी और लाश को दीवार में चुनवा दिया।




उसकी हत्या छह साल पहले ही हो गयी थी। हालांकि पीड़ित के भाई द्वारा की गयी रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने मृतक की पत्नी सावित्री देवी और उसके प्रेमी मंगलचंद बुनकर को गिरफ्तार किया था। पूरे मामले पर जज तिरुपति गुप्ता ने सोमवार को फैसला सुनाया, हालांकि ट्रायल में भी पुलिस की लापरवाही की वजह से मंगलचंद पर आरोप पर साबित न हो पाने पर उसे बरी कर दिया गया। एपीपी महावीर सिंह ने बताया कि पत्नी के पश्चाताप की वजह से ही सच्चाई सामने आयी और उसे उम्रक़ैद की सजा दी गयी।




सावित्री ने घटना के बारे में सबसे पहले अपने भाई को बताया था। पति के गायब होने पर चार-पांच दिन तक पत्नी ने किसी से कुछ भी नहीं बताया ना ही कोई गुंशुदगी का मामला दर्ज करवाया। जिस कमरे से शव मिला वहां सिर्फ पति-पत्नी ही रहते थे| घर में खून लगा बिस्तर और फावड़ा भी बरामद हुआ। पत्नी से पुलिस की पूछताछ पर ही कुएं से जूते और मोबाइल भी बरामद हो सके।

Loading...