सहूलियत : दिल्ली में महिलाओं को डीटीसी बसों में फ्री सफर, केजरीवाल ने किया ये ट्वीट

kejriwal dtc
सहूलियत : दिल्ली में महिलाओं को डीटीसी बसों में फ्री सफर, केजरीवाल ने किया ये ट्वीट

नई दिल्ली। मेट्रो में महिलाओं को फ्री सफर की सौगात देने के बाद अब दिल्ली सरकार ने भैया दूज के अवसर पर मंगलवार से दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) और कलस्टर बसों में ‘मुफ्त यात्रा’ की सुविधा शुरू कर दी है। इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा है कि आज सुबह से दिल्ली में महिलाओं की बस यात्रा मुफ्त हो गई है। महिला सुरक्षा, सशक्तिकरण और अर्थव्यवस्था में महिलाओं की हिस्सेदारी को बढ़ाने की ओर ये एक ऐतिहासिक कदम है। इस विषय पर मेरे विचार मैं देश के सामने आज सुबह 11 बजे AK App द्वारा रखूंगा। आप सब जरूर देखें।

Women In Delhi Travel Free In Dtc Buses Kejriwal Tweeted This :

बताया जा रहा है कि महिलाओं को बस में मुफ्त सफर की व्यवस्था अगले वर्ष मार्च तक के लिए अमल में रहेगी। यहीं नहीं महिलाओं की सुरक्षा के लिए 13 हजार मार्शल भी तैनात रहेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया था कि 29 अक्टूबर यानी भैया दूज से डीटीसी और कलस्टर बसों में महिलाएं मुफ्त यात्रा कर सकेंगी।

उन्होंने बताया कि महिलाओं को बसों में मुफ्त यात्रा के लिए गुलाबी रंग का एकल यात्रा का पास लेना होगा। यह पास बस संवाहक से ही मिल जायेगा। महिला यात्री को पास के लिए कोई भुगतान नहीं करना होगा। यह पास दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में चलने वाली डीटीसी की एयरकंडीशन और गैर एयर कंडीशन बसों के अलावा कलस्टर बसों में भी मान्य होगा।

नई दिल्ली। मेट्रो में महिलाओं को फ्री सफर की सौगात देने के बाद अब दिल्ली सरकार ने भैया दूज के अवसर पर मंगलवार से दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) और कलस्टर बसों में 'मुफ्त यात्रा' की सुविधा शुरू कर दी है। इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा है कि आज सुबह से दिल्ली में महिलाओं की बस यात्रा मुफ्त हो गई है। महिला सुरक्षा, सशक्तिकरण और अर्थव्यवस्था में महिलाओं की हिस्सेदारी को बढ़ाने की ओर ये एक ऐतिहासिक कदम है। इस विषय पर मेरे विचार मैं देश के सामने आज सुबह 11 बजे AK App द्वारा रखूंगा। आप सब जरूर देखें। बताया जा रहा है कि महिलाओं को बस में मुफ्त सफर की व्यवस्था अगले वर्ष मार्च तक के लिए अमल में रहेगी। यहीं नहीं महिलाओं की सुरक्षा के लिए 13 हजार मार्शल भी तैनात रहेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया था कि 29 अक्टूबर यानी भैया दूज से डीटीसी और कलस्टर बसों में महिलाएं मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। उन्होंने बताया कि महिलाओं को बसों में मुफ्त यात्रा के लिए गुलाबी रंग का एकल यात्रा का पास लेना होगा। यह पास बस संवाहक से ही मिल जायेगा। महिला यात्री को पास के लिए कोई भुगतान नहीं करना होगा। यह पास दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में चलने वाली डीटीसी की एयरकंडीशन और गैर एयर कंडीशन बसों के अलावा कलस्टर बसों में भी मान्य होगा।