रोचक: एक गांव जहां 27 सालों से बिना मर्दों के प्रेग्नेंट हो रहीं महिलाएं

rochak

Women In This Village Conceiving Without Male Partner Since Last 27 Years

माँ बनना हर महिला का सपना होता है। एक बच्चे के जन्म के लिए पुरुष पार्टनर का होना जरूरी है शायद इसीलिए समाज में शादी जैसी संस्था का जन्म हुआ। लेकिन धरती पर एक स्थान ऐसा भी है जहां महिलाएं बिना किसी पुरुष साथी के ही गर्भवती हो रहीं हैं, वह भी पिछले 27 सालों से।

बिना मर्दों के प्रेग्नेंट हो रही है महिलाएं:

प्राकृतिक और वैज्ञानिक दोनों ही नजरिए से किसी महिला को गर्भवती होने के लिए पुरुष साथी की आवश्यकता होती है। चाहें कोई भी परिस्थिति हो। विज्ञान और प्रकृति का यह नियम एक गांव में लागू नहीं होता क्योंकि इस गांव में पिछले 27 सालों से किसी मर्द ने प्रवेश नहीं किया है फिर भी इस गांव की आबादी बढ़ती जा रही है। बिना किसी मर्द के ही इस गांव की महिलाएं गर्भवती हो रहीं हैं।

यहां की है ये घटना:

यह अजब गांव का नाम उमोजा है जो कि केन्या के समबुरू में स्थिति है। इस गांव का रहस्य आज तक किसी को पता नहीं चला है। इस गांव में पिछले 27 सालों से एक भी पुरुष नहीं आया है, फिर भी इस गांव में रहनेवाली महिलाएं गर्भवती हो रही हैं और बकायदा बच्चों को जन्म भी दे रही हैं।

नहीं आता कोई पुरुष:

इस गांव की सबसे खास बात यह है कि यहां सिर्फ महिलाएं ही रहती हैं और इस गांव में सिर्फ महिलाओं का ही राज चलता है। यहां सिर्फ और सिर्फ महिलाओं को ही आने की अनुमति दी जाती है जबकि यहां पुरुषों के आने पर सख्त पाबंदी है।

गांव के बाहर जाकर मर्दों से बनाती हैं संबंध:

खबरों के अनुसार रात के अंधेरे में ये महिलाएं गांव से बाहर जाकर शारीरिक संबंध बनाने के लिए अपनी पसंद का मर्द चुनती हैं और उनके साथ शारीरिक संबंध बनाने के बाद अपने गांव लौट आती हैं। जिसके चलते इस गांव में मर्दों के ना होते हुए भी यहां की महिलाएं गर्भवती हो रही हैं।

माँ बनना हर महिला का सपना होता है। एक बच्चे के जन्म के लिए पुरुष पार्टनर का होना जरूरी है शायद इसीलिए समाज में शादी जैसी संस्था का जन्म हुआ। लेकिन धरती पर एक स्थान ऐसा भी है जहां महिलाएं बिना किसी पुरुष साथी के ही गर्भवती हो रहीं हैं, वह भी पिछले 27 सालों से। बिना मर्दों के प्रेग्नेंट हो रही है महिलाएं: प्राकृतिक और वैज्ञानिक दोनों ही नजरिए से किसी महिला को गर्भवती होने के लिए पुरुष साथी की आवश्यकता होती…