खुशखबरी : दिल्ली परिवहन निगम की बसों में महिलाओं को मिलेगी मुफ्त सफर की सुविधा

delhi buses
खुशखबरी : दिल्ली परिवहन निगम की बसों में महिलाओं को मिलेगी मुफ्त सफर की सुविधा

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने महिला सशक्तीकरण की दिशा में एक और कदम आगे बढ़ाया है। दरअसल सरकार ने फैसला किया है कि दिल्ली परिवहन निगम और क्लस्टर बसों में महिलाओं को मुफ्त सफर की सुविधा आगामी 29 अक्टूबर से मिलने लगेगी।

Women Will Get Free Travel In Delhi Transport Corporation Buses :

बता दें कि दिल्ली सरकार की कैबिनेट ने गुरुवार को बस में मुफ्त सफर को मंजूरी दे दी है। दिल्ली सरकार महिलाओं को बस में मुफ्त सफर के दौरान सिंगल जर्नी बस पास जारी करेगी। ये टोकन गुलाबी रंग का होगा, जिसकी वैल्यू दस रूपए होगी। इस सुविधा का पूरा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी। सरकार ने बस में मुफ्त सफर के लिए पहले ही 140 करोड़ रूपये का प्रावधान किया है।

कैबिनेट बैठक के बाद परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने इस सुविधा की जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली में सभी डीटीसी और क्लस्टर बसों में यह योजना लागू होगी। उन्होने कहा कि ये सुविधा दिल्ली में ही सीमित नहीं रहेगी, ​बल्कि यह एनसीआर के शहरों में जाने वाली बसों में भी लागू होगी। जिससे एनसीआर की महिलाओं को भी इस योजना का फायदा होगा।

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने महिला सशक्तीकरण की दिशा में एक और कदम आगे बढ़ाया है। दरअसल सरकार ने फैसला किया है कि दिल्ली परिवहन निगम और क्लस्टर बसों में महिलाओं को मुफ्त सफर की सुविधा आगामी 29 अक्टूबर से मिलने लगेगी। बता दें कि दिल्ली सरकार की कैबिनेट ने गुरुवार को बस में मुफ्त सफर को मंजूरी दे दी है। दिल्ली सरकार महिलाओं को बस में मुफ्त सफर के दौरान सिंगल जर्नी बस पास जारी करेगी। ये टोकन गुलाबी रंग का होगा, जिसकी वैल्यू दस रूपए होगी। इस सुविधा का पूरा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी। सरकार ने बस में मुफ्त सफर के लिए पहले ही 140 करोड़ रूपये का प्रावधान किया है। कैबिनेट बैठक के बाद परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने इस सुविधा की जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली में सभी डीटीसी और क्लस्टर बसों में यह योजना लागू होगी। उन्होने कहा कि ये सुविधा दिल्ली में ही सीमित नहीं रहेगी, ​बल्कि यह एनसीआर के शहरों में जाने वाली बसों में भी लागू होगी। जिससे एनसीआर की महिलाओं को भी इस योजना का फायदा होगा।