#INDvENG T-20: हरमन की टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी

#INDvENG T-20: हरमन की टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी
#INDvENG T-20: हरमन की टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी

नई दिल्ली। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में खेल रही भारतीय महिला टीम शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में उतरेगी जहां उसका इरादा जीत दर्ज कर खिताबी मुकाबले में जगह बनाना होगा। अभी तक हर मैच में एकतरफा प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम के सामने उस इंग्लैंड की चुनौती होगी, भारत अगर जीतता है तो वह पहली बार विश्व कप के फाइनल में जगह बनाएगा। हरमनप्रीत कौर की टीम के पास इंग्लैंड से वनडे विश्व कप का हिसाब चुकाने का सुनहरा मौका है।

Women World T20 India Vs England Semifinal Match At North Sound Preview :

मुकाबला नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत अगर जीतता है तो वह पहली बार विश्व कप के फाइनल में जगह बनाएगा। इस विश्व कप में हालांकि इंग्लैंड का प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा है।

भारत ने अपने ग्रुप-बी के सभी चारों मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया तो वहीं इंग्लैंड को 4 में से 2 में जीत मिली और एक में हार, एक मैच हो नहीं सका था। अब हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम की कोशिश इस मौके को भुनाते हुए पहली बार फाइनल में प्रवेश कर खिताब अपने नाम करने की होगी। भारत ने एक बार भी टी20 विश्व कप का फाइनल नहीं खेला है और टीम इस बार यह इतिहास रचने के लिए प्रतिबद्ध दिख रही है।

हरमन से एक और धमाके की उम्मीद

पिछले साल लार्ड्स में मिली हार भारतीय महिला टीम की दो दिग्गजों मिताली राज और हरमनप्रीत कौर के दिमाग में रहेगी। कप्तान हरमनप्रीत का प्रदर्शन भारत की सफलता में अहम भूमिका निभाएगा क्योंकि उन्होंने जरूरत पड़ने पर अच्छा खेल दिखाया है।

मोगा में जन्मी यह खिलाड़ी बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जानी जाती है। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में उन्होंने शतक जड़ा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 43 रन की तेजतर्रार पारी खेली। स्मृति मंधाना ने 144 रन बनाए हैं और वह वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे स्थान पर है।

टीमें (सम्भावित) :
भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, मिताली राज, जेमिमा रोड्रिगेज, वेदा कृष्णामूर्ति, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, राधा यादव, अनुजा पाटिल, एकता बिष्ट, डायलान हेमलता, मानसी जोशी, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी।

इंग्लैंड : हीथर नाइट (कप्तान), टैमी बायुमोंट, सोफिया डंकले, सोफी एक्केलस्टोन, टेश फरांट, क्रिस्टी गोर्डन, जैनी गन, डेनियल हेजल, एमी जोंस, नताली स्क्राइवर, अन्या श्रबसोले, लिंसे स्मिथ, फ्रान विल्सन, लॉरेन विनफील्ड, डेनियल व्याट।

नई दिल्ली। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में खेल रही भारतीय महिला टीम शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में उतरेगी जहां उसका इरादा जीत दर्ज कर खिताबी मुकाबले में जगह बनाना होगा। अभी तक हर मैच में एकतरफा प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम के सामने उस इंग्लैंड की चुनौती होगी, भारत अगर जीतता है तो वह पहली बार विश्व कप के फाइनल में जगह बनाएगा। हरमनप्रीत कौर की टीम के पास इंग्लैंड से वनडे विश्व कप का हिसाब चुकाने का सुनहरा मौका है। मुकाबला नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत अगर जीतता है तो वह पहली बार विश्व कप के फाइनल में जगह बनाएगा। इस विश्व कप में हालांकि इंग्लैंड का प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा है। भारत ने अपने ग्रुप-बी के सभी चारों मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया तो वहीं इंग्लैंड को 4 में से 2 में जीत मिली और एक में हार, एक मैच हो नहीं सका था। अब हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम की कोशिश इस मौके को भुनाते हुए पहली बार फाइनल में प्रवेश कर खिताब अपने नाम करने की होगी। भारत ने एक बार भी टी20 विश्व कप का फाइनल नहीं खेला है और टीम इस बार यह इतिहास रचने के लिए प्रतिबद्ध दिख रही है।

हरमन से एक और धमाके की उम्मीद

पिछले साल लार्ड्स में मिली हार भारतीय महिला टीम की दो दिग्गजों मिताली राज और हरमनप्रीत कौर के दिमाग में रहेगी। कप्तान हरमनप्रीत का प्रदर्शन भारत की सफलता में अहम भूमिका निभाएगा क्योंकि उन्होंने जरूरत पड़ने पर अच्छा खेल दिखाया है। मोगा में जन्मी यह खिलाड़ी बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जानी जाती है। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में उन्होंने शतक जड़ा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 43 रन की तेजतर्रार पारी खेली। स्मृति मंधाना ने 144 रन बनाए हैं और वह वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे स्थान पर है। टीमें (सम्भावित) : भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, मिताली राज, जेमिमा रोड्रिगेज, वेदा कृष्णामूर्ति, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, राधा यादव, अनुजा पाटिल, एकता बिष्ट, डायलान हेमलता, मानसी जोशी, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी। इंग्लैंड : हीथर नाइट (कप्तान), टैमी बायुमोंट, सोफिया डंकले, सोफी एक्केलस्टोन, टेश फरांट, क्रिस्टी गोर्डन, जैनी गन, डेनियल हेजल, एमी जोंस, नताली स्क्राइवर, अन्या श्रबसोले, लिंसे स्मिथ, फ्रान विल्सन, लॉरेन विनफील्ड, डेनियल व्याट।