1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. एयरपोर्ट पर महिलाओं के कपड़े उतारक ली गई तलाशी, इस देश ने जताई गंभीर चिंता

एयरपोर्ट पर महिलाओं के कपड़े उतारक ली गई तलाशी, इस देश ने जताई गंभीर चिंता

Womens Clothing Was Searched At The Airport This Country Expressed Serious Concern

By शिव मौर्या 
Updated Date

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने कतर के अफसरों के सामने गंभीर चिंता दर्ज कराई है। उनका कहना है कि दोहा सिडनी फ्लाइट में महिलाओं के कपड़े उतारकर तलाशी ली गयी है। दरअसल, इसके पिछे हवाई अड्डे पर एक नवजात का शव बरामद होने की बात कही गयी गयी है। दो अक्टूबर को दोहा से सिडनी जा रही फ्लाइट संख्या में सवार महिलाओं को हमाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतार दिया गया और एक एंबुलेंस में उनके कपड़े उतारकर तलाशी ली गई।

पढ़ें :- किसान आंदोलन: टिकरी बॉर्डर पर पुलिस से किसानों की झड़प, कई मेट्रो स्टेशन बंद

कतरी अधिकारियों ने ऐसा यह पता लगाने के लिए किया था कि कहीं उनमें से किसी ने हवाई अड्डे पर मिले नवजात को जन्म तो नहीं दिया था। फ्लाइट के एक साथी यात्री ने द गार्जियन को बताया कि महिलाओं को एक महिला डॉक्टर के सामने पेश किया गया और उनके कपड़े उतारकर तलाशी ली गई। उन्हें सबकुछ उतारने को कहा गया।

इसके बाद डॉक्टर उनकी जांच करके यह पता लगाने की कोशिश करने लगी कि उनमें से किसी ने हाल ही में बच्चे को जन्म दिया है या नहीं। दरअसल, किसी ने बताया था कि शौचालय में एक बच्चा मिला है। इसलिए वह पता लगाने की कोशिश कर रहे थे कि उसकी मां कौन है।

एक बयान में, ऑस्ट्रेलियाई विदेश और व्यापार विभाग (डीएफएटी) ने कहा कि हमने औपचारिक रूप से कतरी अधिकारियों के पास घटना को लेकर गंभीर चिंताएं दर्ज करवाई हैं। डीएफएटी के प्रवक्ता ने द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड को बताया, ऑस्ट्रेलियाई सरकार कतर के दोहा (हमाद) हवाई अड्डे पर ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों सहित महिला यात्रियों की जांच संबंधित रिपोर्टों से अवगत है।

पढ़ें :- Drugs Case: भारती सिंह के फेवर मे उतरीं राखी सावंत, कहा- किसी नेता के बेटों का नाम सामने क्यों नहीं...

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...