1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Women’s College ने छात्राओं के लिए लागू किया Dress Code, Sharia law से की इसकी तुलना

Women’s College ने छात्राओं के लिए लागू किया Dress Code, Sharia law से की इसकी तुलना

बिहार (Bihar)  के भागलपुर के एक महिला कॉलेज (Women's College )ने छात्राओं के लिए एक ड्रेस कोड (Dress Code ) लागू किया है। इसपर घमासान मच गया है। जिले में स्थित महिला कॉलेज सुंदरवती महिला महाविद्यालय (Women's College Sundervati Women's College) के तरफ से जारी ड्रेस कोड (Dress Code )  के तहत अब छात्राओं के लहराते और खुले बालों पर प्रतिबंध लगाया गया है। आरजेडी से जुड़े छात्रों ने इसे तुगलकी फरमान (Tughlaqi decree ) बताया है तो अन्य छात्रों ने इसकी तुलना शरिया कानून( Sharia law ) से की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। बिहार (Bihar)  के भागलपुर के एक महिला कॉलेज (Women’s College )ने छात्राओं के लिए एक ड्रेस कोड (Dress Code ) लागू किया है। इसपर घमासान मच गया है। जिले में स्थित महिला कॉलेज सुंदरवती महिला महाविद्यालय (Women’s College Sundervati Women’s College) के तरफ से जारी ड्रेस कोड (Dress Code )  के तहत अब छात्राओं के लहराते और खुले बालों पर प्रतिबंध लगाया गया है। छात्रों ने इसे तुगलकी फरमान (Tughlaqi decree ) बताया है तो अन्य छात्रों ने इसकी तुलना शरिया कानून( Sharia law ) से की है।

पढ़ें :- West Bengal : बीजेपी को बड़ा झटका, एक और MLA ने थामा TMC का झंडा

छात्राएं कॉलेज परिसर के अंदर  नहीं ले सकती हैं सेल्फी

कॉलेज प्रिंसिपल की तरफ से जारी आदेश के तहत अब छात्राएं कॉलेज परिसर के अंदर सेल्फी नहीं ले सकती हैं। आदेश में कहा गया है कि बाल खुले रखने वाली छात्राओं को कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। कॉलेज की कमेटी के निर्णय पर भी प्रिंसिपल ने मुहर लगा दी है।

क्या है पूरा मामला?

नोटिस के अनुसार छात्राओं को सख्त निर्देश दिया गया है कि वो खुले बालों की जगह एक या दो चोटी बनाकर कॉलेज आएं। कॉलेज में लगभग 1500 छात्राएं पढ़ती हैं। नए सेशन (New Session) में रॉयल ब्लू कुर्ती, सफेद सलवार, सफेद दुपट्टा, सफेद मौजे, काले जूते और बालों में एक या दो चोटी बनाकर आएं। वहीं सर्दियों में रॉयल ब्लू ब्लेजर और कार्डिगन पहनने को अनिवार्य कर दिया गया है।

पढ़ें :- अखिलेश के साथ ओमप्रकाश राजभजर, बोले-बंगाल में 'खेला होबे' तो यूपी में चलेगा 'खदेड़ा होबे'

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...