1. हिन्दी समाचार
  2. महिला क्रिकेट: इंग्लैंड को भारत ने 5 विकेट से हराया, हरमनप्रीत ने आखिरी ओवर में छक्का लगाकर जीत दिलाई

महिला क्रिकेट: इंग्लैंड को भारत ने 5 विकेट से हराया, हरमनप्रीत ने आखिरी ओवर में छक्का लगाकर जीत दिलाई

By रवि तिवारी 
Updated Date

Womens Cricket India Beat England By 5 Wickets Harmanpreet Won With A Six In The Last Over

नई दिल्ली। कप्तान हरमनप्रीत कौर की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को यहां खेले गए त्रिकोणीय टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड को पांच विकेट से हरा दिया। कैनबरा में शुक्रवार को भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 147 रन बना लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 19.3 ओवर में 5 विकेट पर 150 रन बनाकर मैच जीत गई। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने आखिरी ओवर में छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। भारत का अगला मुकाबला 2 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया से होगा।  

पढ़ें :- 14 अप्रैल 2021 का राशिफल: इन जातकों पर होगी भगवान श्रीगणेश की कृपा, जानिए अपनी राशि का हाल

हरमनप्रीत ने 34 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 42 रन बनाए। हरमनप्रीत के अलावा 16 साल की ओपनर शेफाली वर्मा ने 30 रनों का योगदान दिया जबकि जेमिमा रोड्रिग्स ने 26 रन जोड़े। इससे पहले, टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही इंग्लिश टीम ने कप्तान हीदर नाइट के शानदार 67 रनों की बदौलत सात विकेट पर 147 रन बनाए। नाइट ने 44 गेंदों का सामना किया।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री के दफ्तर के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित, सीएम योगी ने खुद को किया आइसोलेट

इसके अलावा टैमी ब्यूमोंट ने 27 गेंदों पर 37 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड ने 19 रन देकर दो विकेट लिए जबकि शिखा पांडेय ने 33 रन देकर दो सफलता हासिल की। इसके अलावा दीप्ति शर्मा ने भी 30 रन देकर दो विकेट लिए। इस सीरीज की तीसरी टीम ऑस्ट्रेलिया है और इसे टी-20 विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है।  

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...