1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. महिला दिवस: अखिलेश ने नारी सम्मान की बात की, मायावती ने कहा देश में आज भी महिलाएं पीड़ित

महिला दिवस: अखिलेश ने नारी सम्मान की बात की, मायावती ने कहा देश में आज भी महिलाएं पीड़ित

लखनऊ। महिला दिवस के मौके पर जहां पीएम मोदी ने अपना सोशल मीडिया अकांउट महिलाओं के हवाले कर दिया वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने नारी के मान-सम्मान की रक्षा के लिए नव संकल्प लेंने की बात कही है। जबकि पूर्व सीएम व बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि सभी देशों में लगभग आधी आबादी रखने वाली बहन/बेटी/ महिलायें अपने भारत देश में भी शोषित-पीड़ित हैं।

रविवार को पूरी दुनिया में ‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस’ मनाया जा रहा है। लोग अपने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर महिला दिवस की बधाईयां दे रही हैं। इसी कड़ी में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। अखिलेश ने ट्विट करते हुए लिखा कि सशक्त एवं सबल नारी किसी भी देश की संस्कृति एवं सभ्यता के समृद्ध होने का मानक होती है। आइये नारी के मान-सम्मान एवं गरिमा की रक्षा के लिए नव संकल्प लें!

वहीं बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने कहा कि सभी देशों में लगभग आधी आबादी रखने वाली बहन/बेटी/ महिलायें अपने भारत देश में भी शोषित-पीड़ित समाज है। आज अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर इन्हें जीवन के हर क्षेत्र में सुरक्षा, न्याय, सम्मान व अवसर देने के लिए ठोस प्रण लेकर काम करने की जरूरत है। इसके बिना देश/समाज का विकास अधूरा है।

बता दें यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने महिला दिवस पर ट्विट करते हुए लिखा कि आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस है और हमारा मंत्र है ‘महिला स्वस्थ, तो परिवार स्वस्थ’। आज होने वाला आरोग्य मेला हमारी मातृशक्ति के सम्मान, अधिकार, समानता एवं सशक्तिकरण को समर्पित है। उन्होंने आगे लिखा कि आपकी सरकार 8 मार्च को जन्म लेने वाली बालिकाओं को उपहार व माँ को पोषण युक्त आहार भी उपलब्ध कराएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...