1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Women’s Premier League : BCCI ने महिला IPL की 5 टीमों के मालिकों का किया एलान, बोर्ड हो गया मालामाल

Women’s Premier League : BCCI ने महिला IPL की 5 टीमों के मालिकों का किया एलान, बोर्ड हो गया मालामाल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, महिला आईपीएल कराने की तैयारी में है। खबरों के अनुसार महिला इंडियन प्रीमियर लीग पहला सीजन इस साल शुरू होने वाला है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Women’s Premier League : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, महिला आईपीएल कराने की तैयारी में है। खबरों के अनुसार महिला इंडियन प्रीमियर लीग पहला सीजन इस साल शुरू होने वाला है। BCCI ने महिला आईपीएल की 5 टीम और उनके मालिकों का एलान कर दिया है। बीसीसीआई ने सभी पांच टीमों को बेच दिया है।

पढ़ें :- सूर्यकुमार यादव ने टेस्ट डेब्यू करते ही बना डाला अनोखा रिकॉर्ड जो कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया

इतना ही नहीं इन टीमों को बेचने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड मालामाल हो गया है। BCCI को पांच टीमों से 4669.99 करोड़ रुपये मिले हैं। BCCI के सचिव जय शाह ने ट्वीट करके महिला इंडियन प्रीमियर लीग की जानकारी दी है। महिलाओं की इस लीग को Women’s Premier League (WPL) के नाम से जाना जाएगा।

नीलामी में अहमदाबाद फ्रैंचाइज़ी के लिए अदाणी स्पोर्ट्सलाइन ने ₹1,289 करोड़ की बोली लगाई जबकि इंडियाविन स्पोर्ट्स ने मुंबई की टीम को ₹912.99 करोड़ में खरीदा। रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स, जेएसडब्ल्यू जीएमआर क्रिकेट और कैप्री ग्लोबल होल्डिंग्स क्रमशः बेंगलुरु, दिल्ली और लखनऊ फ्रैंचाइज़ी की मालिक होंगी।

 

पढ़ें :- तुर्किये और सीरिया में भूकंप से अब तक 15 हज़ार से ज्यादा की मौत, 50 हज़ार लोग घायल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...