1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. हीरो मोटोकॉर्प के सभी प्लांट्स पे May 24, 2021 से पुनः काम शुरू हो जायेगा

हीरो मोटोकॉर्प के सभी प्लांट्स पे May 24, 2021 से पुनः काम शुरू हो जायेगा

कंपनी ने 17 मई, 2021 से अपने तीन प्लांट्स, हरियाणा के गुरुग्राम और धारूहेड़ा और उत्तराखंड के हरिद्वार में पहले ही सिंगल शिफ्ट उत्पादन शुरू कर दिया था।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Work On All Plants Of Hero Motocorp Will Start Again From May 24 2021

हीरो मोटोकॉर्प ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि वह 24 मई, 2021 से भारत में सभी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स में उत्पादन शुरू करके धीरे-धीरे परिचालन फिर से शुरू करने के लिए कमर कस रही है। दोपहिया निर्माता ने पहले ही अपने तीन प्लांट्स, गुरुग्राम और धारूहेड़ा में परिचालन फिर से शुरू कर दिया है। हरियाणा और उत्तराखंड में हरिद्वार में 17 मई, 2021 से एक ही पाली में कंपनी ने मूल रूप से 22 अप्रैल से 1 मई, 2021 तक अस्थायी रूप से परिचालन को अस्थायी रूप से रोकने की घोषणा की थी। देश में बढ़ते COVID-19 मामलों के कारण, कंपनी ने अपने कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 16 मई तक शटडाउन बढ़ा दिया।

पढ़ें :- 28 जून के लॉन्च से पहले स्कोडा कुशाक इंफोटेनमेंट सिस्टम का प्रदर्शन

भारत में हीरो मोटोकॉर्प के अन्य प्लांट्स, राजस्थान में नीमराना, गुजरात में हलोल और आंध्र प्रदेश में चित्तूर भी 24 मई से सिंगल शिफ्ट ऑपरेशन शुरू करेंगे। इसके अलावा, नीमराना में हीरो मोटोकॉर्प का ग्लोबल पार्ट्स सेंटर (जीपीसी) भी सोमवार से चालू हो जाएगा। भारत में घरेलू बाजार के लिए विनिर्माण के अलावा, इन प्लांट्स का दुनिया भर में वैश्विक व्यापार (जीबी) बाजारों पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा। हीरो मोटोकॉर्प की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक कंपनी स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए है और धीरे-धीरे डबल शिफ्ट में उत्पादन शुरू करेगी

इसके अतिरिक्त, भारत के सबसे बड़े दोपहिया वाहन निर्माता ने 18-45 आयु वर्ग के कर्मचारियों को टीकाकरण कराने के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में संगठन में एक ठोस पहल शुरू की है। कंपनी के अनुसार, हीरो मोटोकॉर्प के 45 वर्ष से अधिक आयु के 90 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों को पहले ही टीका लगाया जा चुका है। संचालन को धीरे-धीरे फिर से शुरू करने की तैयारी में सभी प्लांट्स और कार्यालयों में सख्त सुरक्षा और स्वच्छता प्रोटोकॉल लागू हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X