सोनौली:सुधीर त्रिपाठी की अध्यक्षता में “स्वच्छता” पर व्यापारियों का कार्यशाला

IMG-20190919-WA0044

सोनौली:भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित अतिमहत्वाकांक्षी योजना स्वच्छता ही सेवा को जन-जन तक पहुँचाने के लिए 11 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक सरकार द्वारा विशेष अभियान चलाये जाने का निर्णय लिया गया है।

Workshop Of Traders On City Cleanliness Under The Chairmanship Of Sudhir Tripathi :

सरकार के इस योजना को सफल बनाने के लिए नगर पंचायत सोनौली के अध्यक्ष प्रतिनिधि सुुुधीर त्रिपाठी द्वारा स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए प्रतिदिन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

इसी क्रम में आज सोनौली नगर पंचायत के कार्यालय श्री त्रिपाठी के अध्यक्षता में ‘व्यापारी कार्यशाला‘ आयोजित की गयी।


कार्यक्रम का संचालन कर रहे नगर पंचायत सोनौली के वरिष्ठ लिपिक संजय श्रीवास्तव ने व्यापारियों से प्लास्टिक ना इस्तेमाल करने का आग्रह किया। और नगर के व्यापारी नेता बब्लू सिंह,रामानन्द रौनियार, प्रताप मद्धेशिया एवं सरदार विक्की सिंह ने भी नगर को स्वच्छ बनाने हेतु अपनी अहम सुझाव पेश किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे श्री त्रिपाठी ने कहा कि इस कार्यशाला को आयोजित करने का मात्र एक ही मकसद है कि कैसे हम अपने नगर के साथ साथ देश को स्वच्छ बना सकें इसलिए आप सभी व्यापारी भाईयों से आग्रह है कि आप लोग प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करें और मेरे द्वारा लगाये गये कूड़ेदान का आप लोग प्रयोग करें और कचड़े को बाहर न फेंके।

इस अवसर पर व्यापार मण्डल के अध्यक्ष बबलू सिंह,सभासद बेचन प्रसाद,प्रदीप नायक,अमीर आलम एवं श्रीनारायन तिवारी,मुरारी मद्धेशिया, दीपक गौड़,अशुतोष त्रिपाठी,नीरज गुप्ता,श्रीनिवास जायसवाल,नन्द गोपाल मद्धेशिया,अमित गुप्ता,कृपा शंकर मद्धेशिया, हरिश्चन्द्र जायसवाल,मुकेश,कृपा शंकर मद्धेशिया, रूपेश अग्रवाल,राहुल अग्रवाल,अशर्फी लाल सहित बड़ी संख्या में नगर के व्यापारीगण उपस्थित रहें ।

रिपोर्ट-विजय चौरसिया

सोनौली:भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित अतिमहत्वाकांक्षी योजना स्वच्छता ही सेवा को जन-जन तक पहुँचाने के लिए 11 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक सरकार द्वारा विशेष अभियान चलाये जाने का निर्णय लिया गया है। सरकार के इस योजना को सफल बनाने के लिए नगर पंचायत सोनौली के अध्यक्ष प्रतिनिधि सुुुधीर त्रिपाठी द्वारा स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए प्रतिदिन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में आज सोनौली नगर पंचायत के कार्यालय श्री त्रिपाठी के अध्यक्षता में 'व्यापारी कार्यशाला' आयोजित की गयी। कार्यक्रम का संचालन कर रहे नगर पंचायत सोनौली के वरिष्ठ लिपिक संजय श्रीवास्तव ने व्यापारियों से प्लास्टिक ना इस्तेमाल करने का आग्रह किया। और नगर के व्यापारी नेता बब्लू सिंह,रामानन्द रौनियार, प्रताप मद्धेशिया एवं सरदार विक्की सिंह ने भी नगर को स्वच्छ बनाने हेतु अपनी अहम सुझाव पेश किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे श्री त्रिपाठी ने कहा कि इस कार्यशाला को आयोजित करने का मात्र एक ही मकसद है कि कैसे हम अपने नगर के साथ साथ देश को स्वच्छ बना सकें इसलिए आप सभी व्यापारी भाईयों से आग्रह है कि आप लोग प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करें और मेरे द्वारा लगाये गये कूड़ेदान का आप लोग प्रयोग करें और कचड़े को बाहर न फेंके। इस अवसर पर व्यापार मण्डल के अध्यक्ष बबलू सिंह,सभासद बेचन प्रसाद,प्रदीप नायक,अमीर आलम एवं श्रीनारायन तिवारी,मुरारी मद्धेशिया, दीपक गौड़,अशुतोष त्रिपाठी,नीरज गुप्ता,श्रीनिवास जायसवाल,नन्द गोपाल मद्धेशिया,अमित गुप्ता,कृपा शंकर मद्धेशिया, हरिश्चन्द्र जायसवाल,मुकेश,कृपा शंकर मद्धेशिया, रूपेश अग्रवाल,राहुल अग्रवाल,अशर्फी लाल सहित बड़ी संख्या में नगर के व्यापारीगण उपस्थित रहें । रिपोर्ट-विजय चौरसिया