पीएम मोदी से मुलाकात के पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, हाल में लगाए गए शुल्कों को वापस ले भारत, यह स्वीकार नहीं

modi and trump
भारत दौरे से पहले डोनाल्ड ट्रंप बोले- मैं फेसबुक पर नंबर 1 और PM नरेंद्र मोदी नंबर 2

नई दिल्ली। जापान में जी 20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में लगाए गए शुल्कों को वापस लेने को कहा है। ट्रंप ने कहा है कि ये स्वीकार योग्य नहीं हैं। ट्रंप ने कहा कि मैं इस तथ्य पर पीएम मोदी से बात करने के लिए उत्सुक हूं कि भारत ने वर्षों से अमेरिका पर उच्च शुल्क लगाए हैं। अभी हाल के दिनों में शुक्क में और भी वृद्धि हुई है, जो स्वीकार योग्य नहीं है। ट्रंप ने कहा कि बढ़े शुल्कों केा वापस लेना चाहिए।

World Before Meet With Pm Modi Trump Said Tariffs By India Are Unacceptable :

जी 20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जापान पहुंच गए हैं। यहां वह महत्वपूर्ण बहुपक्षीय बैठकों में हिस्सा लेने के साथ ही अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत दुनिया के सभी नेताओं से मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही भारत-अमेरिका व्यापार में चले रहे तनाव को खत्म करने को लेकर भी जी 20 में बातचीत हो सकती है।

बता दें कि हाल में अमेरिका ने भारत को विशेष तरजीह वाले देशों (जीएसपी सूची) की सूची से बाहर किया है। इसके बाद भारत ने जवाब में अमेरिका से आयातित 28 उत्पादों पर शुक्ल बढ़ा दिया था। वहीं, ट्रंप अमेरिकी बाइकों पर भारत के द्वारा आयात शुल्क को 100 फीसदी से 50 फीसदी करने पर भी खुश नहीं है। उनका मानना है कि इसे शून्य किया जाना चाहिए। गौरतलब है कि ओसाका में 28-29 जून को हो रहे जी 20 शिखर सम्मेलन में पीएम नरेन्द्र मोदी छठी बार शामिल होने के लिए पहुंचे हैं।

नई दिल्ली। जापान में जी 20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में लगाए गए शुल्कों को वापस लेने को कहा है। ट्रंप ने कहा है कि ये स्वीकार योग्य नहीं हैं। ट्रंप ने कहा कि मैं इस तथ्य पर पीएम मोदी से बात करने के लिए उत्सुक हूं कि भारत ने वर्षों से अमेरिका पर उच्च शुल्क लगाए हैं। अभी हाल के दिनों में शुक्क में और भी वृद्धि हुई है, जो स्वीकार योग्य नहीं है। ट्रंप ने कहा कि बढ़े शुल्कों केा वापस लेना चाहिए। जी 20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जापान पहुंच गए हैं। यहां वह महत्वपूर्ण बहुपक्षीय बैठकों में हिस्सा लेने के साथ ही अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत दुनिया के सभी नेताओं से मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही भारत-अमेरिका व्यापार में चले रहे तनाव को खत्म करने को लेकर भी जी 20 में बातचीत हो सकती है। बता दें कि हाल में अमेरिका ने भारत को विशेष तरजीह वाले देशों (जीएसपी सूची) की सूची से बाहर किया है। इसके बाद भारत ने जवाब में अमेरिका से आयातित 28 उत्पादों पर शुक्ल बढ़ा दिया था। वहीं, ट्रंप अमेरिकी बाइकों पर भारत के द्वारा आयात शुल्क को 100 फीसदी से 50 फीसदी करने पर भी खुश नहीं है। उनका मानना है कि इसे शून्य किया जाना चाहिए। गौरतलब है कि ओसाका में 28-29 जून को हो रहे जी 20 शिखर सम्मेलन में पीएम नरेन्द्र मोदी छठी बार शामिल होने के लिए पहुंचे हैं।