विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप : गौरव ,अमित ने भारत को दिलाई विजयी शुरुआत

1500356958

World Boxing Championship Gaurav Amit Gave India The Winning Start

हैम्बर्ग। भारत के अमित फांगल और गौरव भिदुरी ने यहां जारी 19वीं विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के अपने-अपने भार वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। एशियाई कांस्य पदक विजेता अमित ने शुक्रवार रात को 49 किलोग्राम वर्ग में इटली के फ्रेडरिको सेरा को दूसरे दौर के मुकाबले में हराया।

अब अमित का सामना सातवें वरीय इक्वाडोर के मुक्केबाज कार्लोस क्वीपो से होगा।

उधर, गौरव ने 56 किलोग्राम वर्ग में विश्व युवा चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले आस्ट्रेलिया के मुक्केबाज सैम गुडमैन को हराया।

अमित और गौरव पहली बार सीनियर मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में हिस्सा ले रहे हैं।

गौरव क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए अफ्रीकी चैम्पियन मॉरिशस के जीन जोर्डी वाडामोटो से भिड़ेंगे। वाडामोटो को पहले दौर में बाई मिला था।

गौरव इस चैम्पियनशिप के लिए जरूरी योग्यता नहीं हासिल कर सके थे लेकिन एशियाई मुक्केबाजी परिसंघ ने बाद में उन्हें वाइल्डकार्ड के जरिए प्रवेश दिया था। गौरव एशियाई चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में हार गए थे।

भारत ने विश्व चैम्पियनशिप के लिए आठ मुक्केबाजों का दल भेजा है। इन मुक्केबाजों ने इस साल ताशकंद में आयोजित एशियाई चैम्पिनयशिप के माध्यम से विश्व चैम्पियनशिप में जगह बनाई है।

इस साल विश्व चैम्पियनशिप में करीब 250 मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं।

हैम्बर्ग। भारत के अमित फांगल और गौरव भिदुरी ने यहां जारी 19वीं विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के अपने-अपने भार वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। एशियाई कांस्य पदक विजेता अमित ने शुक्रवार रात को 49 किलोग्राम वर्ग में इटली के फ्रेडरिको सेरा को दूसरे दौर के मुकाबले में हराया। अब अमित का सामना सातवें वरीय इक्वाडोर के मुक्केबाज कार्लोस क्वीपो से होगा। उधर, गौरव ने 56 किलोग्राम वर्ग में विश्व युवा चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले आस्ट्रेलिया के…