1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. विश्व क्रिकेट आईपीएल का रद्द होना बर्दाश्त नहीं कर सकता: सुंदर रमन

विश्व क्रिकेट आईपीएल का रद्द होना बर्दाश्त नहीं कर सकता: सुंदर रमन

By रवि तिवारी 
Updated Date

बेशुमार दौलत से भरपूर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर रमन का मानना है कि कोरोना वायरस के कारण अगर आईपीएल के 13वें सत्र को रद्द किया जाता है तो वैश्विक क्रिकेट इसके नुकसान को बर्दाश्त नहीं कर पाएगा। आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देशभर में जारी लॉकडाउन और यात्रा प्रतिबंधों के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था।

हालांकि बीसीसीआई के सूत्रों का मानना है कि सितंबर से नवंबर के बीच इसके आयोजन के लिए विंडो तैयार किया जा रहा है लेकिन यह तभी संभव है जब इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवम्बर में होने वाले टी-20 विश्वकप को स्थगित किया जाए। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने हाल ही में कहा था कि अगर इस साल आईपीएल रद्द किया जाता है तो इससे बोर्ड को करीब चार हजार करोड़ रुपये का नुकसान होगा।

आईपीएल के पूर्व मुख्य कार्य़कारी अधिकारी रमन का भी मानना है कि आईपीएल के रद्द होने से क्रिकेट बोर्ड को आर्थिक तौर पर काफी नुकसान होगा और वैश्विक क्रिकेट इस नुकसान को बर्दाश्त नहीं कर पाएगा। रमन का कहना है कि आईपीएल साल में एक बार होता है और इससे वैश्विक क्रिकेट के राजस्व का 40 प्रतिशत हिस्सा आता है इसलिए इसके रद्द होने से ज्यादा नुकसान होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...