World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, यह स्टार गेंदबाज हुआ बाहर

team
World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, यह स्टार गेंदबाज हुआ बाहर

नई दिल्ली। आईसीसी विश्व कप में अब एक महीने से भी कम समय बचा है। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाए रिचर्डसन चोटिल होने के कारण 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले विश्व कप से बाहर हो गए हैं। रिचर्डसन को मार्च में शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ हुई सीरीज के दूसरे वनडे मैच में चोट लगी थी जिससे वो उबर नहीं पाए। उन्होंने भारत के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते हुए पांच मैचों की वनडे सीरीज में कुल सात विकेट चटकाए थे।

World Cup 2019 Ken Richardson Replaces Injured Jhye Richardson For Australian Cricket Team :

रिचर्डसन को मार्च में शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ हुई सीरीज के दूसरे वनडे मैच में चोट लगी थी जिससे वो उबर नहीं पाए. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को बताया कि केन रिचर्डसन को झाए के स्थान पर टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल किया गया है। झाए ने भारत के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते हुए पांच मैचों की वनडे सीरीज में कुल सात विकेट चटकाए थे। वे अब तक खेले 12 वनडे में 26 विकेट ले चुके हैं। उनकी गति और स्विंग के ऑस्ट्रेलिया के कोच जसटिन लैंगर बहुत प्रभावित हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बीकले ने कहा, ‘नेट में गेंदबाजी और निरीक्षण करने के बाद यह साफ है कि जाए की स्थिति उतनी तेजी से बेहतर नहीं हो रही जितनी तेजी से होनी चाहिए थी इसलिए सिलेक्टर्स से बात करने के बाद हमने उन्हें टीम से बाहर करने का निर्णय लिया है।’ बीकले ने कहा, ‘जाए अपनी चोट से उबरने की कोशिश जारी रखेंगे और आने वाले हफ्तों में गेंदबाजी फिर से शुरू करेंगे। इस स्तर पर हम अभी भी आशान्वित हैं कि वो ऑस्ट्रेलिया-ए के इंग्लैंड दौरे के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।’

ऑस्ट्रेलियाई विश्व कप टीम इस प्रकार है:

एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, नाथन कुल्टर नाइल, जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन लियोन, एडम जाम्पा।

नई दिल्ली। आईसीसी विश्व कप में अब एक महीने से भी कम समय बचा है। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाए रिचर्डसन चोटिल होने के कारण 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले विश्व कप से बाहर हो गए हैं। रिचर्डसन को मार्च में शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ हुई सीरीज के दूसरे वनडे मैच में चोट लगी थी जिससे वो उबर नहीं पाए। उन्होंने भारत के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते हुए पांच मैचों की वनडे सीरीज में कुल सात विकेट चटकाए थे। रिचर्डसन को मार्च में शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ हुई सीरीज के दूसरे वनडे मैच में चोट लगी थी जिससे वो उबर नहीं पाए. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को बताया कि केन रिचर्डसन को झाए के स्थान पर टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल किया गया है। झाए ने भारत के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते हुए पांच मैचों की वनडे सीरीज में कुल सात विकेट चटकाए थे। वे अब तक खेले 12 वनडे में 26 विकेट ले चुके हैं। उनकी गति और स्विंग के ऑस्ट्रेलिया के कोच जसटिन लैंगर बहुत प्रभावित हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बीकले ने कहा, 'नेट में गेंदबाजी और निरीक्षण करने के बाद यह साफ है कि जाए की स्थिति उतनी तेजी से बेहतर नहीं हो रही जितनी तेजी से होनी चाहिए थी इसलिए सिलेक्टर्स से बात करने के बाद हमने उन्हें टीम से बाहर करने का निर्णय लिया है।' बीकले ने कहा, 'जाए अपनी चोट से उबरने की कोशिश जारी रखेंगे और आने वाले हफ्तों में गेंदबाजी फिर से शुरू करेंगे। इस स्तर पर हम अभी भी आशान्वित हैं कि वो ऑस्ट्रेलिया-ए के इंग्लैंड दौरे के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।' ऑस्ट्रेलियाई विश्व कप टीम इस प्रकार है: एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, नाथन कुल्टर नाइल, जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन लियोन, एडम जाम्पा।