भारत के पास दुनिया की सबसे बेस्ट सलामी जोड़ी, आंकड़े देख उड़ जाएंगे विरोधियों के होश

rohit dhawan
भारत के पास दुनिया की सबसे बेस्ट सलामी जोड़ी, आंकड़े देख उड़ जाएंगे विरोधियों के होश

नई दिल्ली। सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के संन्यास लेने के बाद भारतीय शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी बखूबी निभाने वाले रोहित शर्मा और शिखर धवन वर्तमान समय में दुनिया की सबसे सफल सलामी जोड़ी के रूप में विश्व कप में कदम रखेंगे। रोहित और धवन ने मिलकर अब तक 101 वनडे मैचों में साझेदार के तौर पर 4541 रन जोड़े हैं, जो कि पिछले 10 वर्षों में किसी भी सलामी जोड़ी का सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड है। इन दोनों ने अब तक 15 शतकीय और 13 अर्धशतकीय साझेदारियां निभाई हैं।

World Cup 2019 Shikhar Dhawan And Rohit Sharma In Best Opening Pair This Time :

दोनों के रिकॉर्ड्स पर एक नजर

8- वर्ल्ड कप मैचों में धवन ने कुल 412 रन बनाए हैं।
8- मैचों में रोहित शर्मा के नाम वर्ल्ड कप में 330 रन हैं।
101- मैचों में रोहित-धवन ने 4541 रन बनाए हैं।
15- शतकीय, 24 अर्धशतकी साझेदारी दोनों सलामी बल्लेबाज निभा चुके हैं।

दूसरे वर्ल्ड कप में दम दिखाएंगे

रोहित और धवन दूसरी बार वर्ल्ड कप में शिरकत करने जा रहे हैं। 2015 वर्ल्ड कप में दोनों बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सरजमीं पर अच्छा प्रदर्शन किया था। इंग्लैंड में 2017 में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी में भी दोनों बल्लेबाजों ने खूब रन बटोरे थे और टीम को फाइनल में पहुंचाया था। दोनों धाकड़ बल्लेबाज इंग्लैंड की परिस्थितियों से भी बखूबी वाकिफ हैं।

चार साल में बल्ले से बरसे रन

2015 वर्ल्ड के बाद से इस जोड़ी का प्रदर्शन शानदार रहा। रोहित ने पिछले चार साल में 71 मैचों में 61.12 की औसत से 3790 रन बनाए। उन्होंने 15 शतक और 16 अर्धशतक ठोके। धवन का बल्ला भी खूब बोला। उन्होंने 67 मैचों में 45.20 की औसत से 2848 रन बनाए। इस दौरान धवन ने आठ शतक और 15 अर्धशतक ठोके।

शिखर धवन शाकाहारी बने

शिखर धवन ने पूरी तरह शाकाहारी होने का फैसला किया है। 33 वर्षीय शिखर ने शुक्रवार को एक इंटरव्यू में कहा, मैं अपनी फिटनेस के लिए शाकाहारी नहीं बना हूं। मैं अपने सिस्टम से नकारात्मक ऊर्जा को कम करने की कोशिश कर हूं। लग रहा था कि मांसाहारी खाना खाने से मेरे शरीर में नकारात्मक ऊर्जा आ रही है।मैं पिछले तीन महीने से पूरी तरह से शाकाहारी हूं।

नई दिल्ली। सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के संन्यास लेने के बाद भारतीय शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी बखूबी निभाने वाले रोहित शर्मा और शिखर धवन वर्तमान समय में दुनिया की सबसे सफल सलामी जोड़ी के रूप में विश्व कप में कदम रखेंगे। रोहित और धवन ने मिलकर अब तक 101 वनडे मैचों में साझेदार के तौर पर 4541 रन जोड़े हैं, जो कि पिछले 10 वर्षों में किसी भी सलामी जोड़ी का सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड है। इन दोनों ने अब तक 15 शतकीय और 13 अर्धशतकीय साझेदारियां निभाई हैं। दोनों के रिकॉर्ड्स पर एक नजर 8- वर्ल्ड कप मैचों में धवन ने कुल 412 रन बनाए हैं। 8- मैचों में रोहित शर्मा के नाम वर्ल्ड कप में 330 रन हैं। 101- मैचों में रोहित-धवन ने 4541 रन बनाए हैं। 15- शतकीय, 24 अर्धशतकी साझेदारी दोनों सलामी बल्लेबाज निभा चुके हैं। दूसरे वर्ल्ड कप में दम दिखाएंगे रोहित और धवन दूसरी बार वर्ल्ड कप में शिरकत करने जा रहे हैं। 2015 वर्ल्ड कप में दोनों बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सरजमीं पर अच्छा प्रदर्शन किया था। इंग्लैंड में 2017 में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी में भी दोनों बल्लेबाजों ने खूब रन बटोरे थे और टीम को फाइनल में पहुंचाया था। दोनों धाकड़ बल्लेबाज इंग्लैंड की परिस्थितियों से भी बखूबी वाकिफ हैं। चार साल में बल्ले से बरसे रन 2015 वर्ल्ड के बाद से इस जोड़ी का प्रदर्शन शानदार रहा। रोहित ने पिछले चार साल में 71 मैचों में 61.12 की औसत से 3790 रन बनाए। उन्होंने 15 शतक और 16 अर्धशतक ठोके। धवन का बल्ला भी खूब बोला। उन्होंने 67 मैचों में 45.20 की औसत से 2848 रन बनाए। इस दौरान धवन ने आठ शतक और 15 अर्धशतक ठोके। शिखर धवन शाकाहारी बने शिखर धवन ने पूरी तरह शाकाहारी होने का फैसला किया है। 33 वर्षीय शिखर ने शुक्रवार को एक इंटरव्यू में कहा, मैं अपनी फिटनेस के लिए शाकाहारी नहीं बना हूं। मैं अपने सिस्टम से नकारात्मक ऊर्जा को कम करने की कोशिश कर हूं। लग रहा था कि मांसाहारी खाना खाने से मेरे शरीर में नकारात्मक ऊर्जा आ रही है।मैं पिछले तीन महीने से पूरी तरह से शाकाहारी हूं।