1. हिन्दी समाचार
  2. WC2019: शोएब अख्तर का डिविलियर्स पर बड़ा आरोप, कहा- देश से ऊपर पैसे को चुना

WC2019: शोएब अख्तर का डिविलियर्स पर बड़ा आरोप, कहा- देश से ऊपर पैसे को चुना

World Cup 2019 Shoaib Akhtar Says Ab De Villiers Chose Money Over The Country

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को लेकर बड़ा बयान दिया है। शोएब अख्तर ने एबी डीविलियर्स की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने देश से ऊपर पैसे को चुना। अख्तर ने शुक्रवार को यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड किया जिसमें उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज की जमकर आलोचना की।

पढ़ें :- कोरोना वायरस: पंजाब में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक

अख्तर ने कहा, “सबसे पहले, लोगों को ये नहीं भूलना चाहिए कि एबी डिविलियर्स पर आईपीएल और पीएसएल के साथ अपने करार को खत्म करके विश्व कप के लिए खुद को उपलब्ध कराने का दबाव था। हालांकि, उन्होंने आईपीएल और पीएसएल को चुना और संन्यास लेने की घोषणा करते हुए खुद को विश्व कप से बचा लिया।”

वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खराब प्रदर्शन के बाद यह खुलासा हुआ था कि डीविलियर्स ने चयन समिति के सामने विश्व कप में खेलने का प्रस्ताव रखा था, जिसे समिति ने खारिज कर दिया था। उन्होंने मई 2018 में संन्यास लिया था, इसलिए वे टूर्नमेंट के लिए टीम में शामिल होने वाले नियमों पर खरे नहीं उतरे।

अख्तर ने कहा, ‘यानी कि हर चीज पैसे से शुरू हुई। मैं समझता हूं कि उन्होंने पैसे को देखते हुए यह निर्णय लिया। इस खुलासे का समय सवाल खड़े करता है। जब उन्होंने वर्ल्ड कप से पहले संन्यास लिया था, तब भी दक्षिण अफ्रीका की टीम खराब फॉर्म में थी। लेकिन उन्हें पता होना चाहिए था कि उनके देश को उनकी जरूरत है। पैसा आज या कल आ जाएगा, लेकिन आपने वर्ल्ड कप छोड़कर पैसे को चुना।’

शोएब ने कहा कि मुझे लोगों के पैसा कमाने से कोई परेशानी नहीं है, लेकिन उसे सही तरीके से करें, अगर आपको पैसा कमाना है, तो सही निर्णय लें, लेकिन अपने देश को प्राथमिकता दें। अब अपने नाम को साफ करने के लिए आपने संन्यास से वापस आकर विश्व कप में भाग लेने का निर्णय लिया, लेकिन मैं समझता हूं कि प्रबंधन का निर्णय सही था।’

पढ़ें :- किसान आंदोलन: कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग, किसानों ने कहा-बुलाए जाए संसद का विशेष सत्र

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...