World Cup 2019 : टॉस जीतकर टीम इंडिया ने शुरू की बल्लेबाजी

rohit
World Cup 2019 : टॉस जीतकर टीम इंडिया ने शुरू की बल्लेबाजी

नई दिल्ली। विश्व कप 2019 को लंदन के द ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। टीम इंडिया बल्लेबाजी कर रही है। दोनों ही टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। भारत को तीसरी बार विश्व चैंपियन बनने की अपनी राह में पहली बड़ी चुनौती रविवार को यहां ऑस्ट्रेलिया से मिलेगी तथा आईसीसी विश्व कप के इस महत्वपूर्ण मुकाबले में कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की रणनीतियों की भी सही मायनों में अग्नि परीक्षा होगी।

World Cup 2019 Team India Started Batting By Winning Toss :

करीब 20 साल बाद इंग्लैंड के मैदान में भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने—सामने हैं। पिछली बार 1999 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप में 8 साल से नहीं जीत सकी है। गौरतलब है कि पहले मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराया था।

दोनों टीम की तरफ से हैं यह खिलाड़ी
भारत — विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार।

ऑस्ट्रेलिया — आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी, एडम जम्पा, पैट कमिंस, नाथन कोल्टर-नाइल, मिचेल स्टार्क।

नई दिल्ली। विश्व कप 2019 को लंदन के द ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। टीम इंडिया बल्लेबाजी कर रही है। दोनों ही टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। भारत को तीसरी बार विश्व चैंपियन बनने की अपनी राह में पहली बड़ी चुनौती रविवार को यहां ऑस्ट्रेलिया से मिलेगी तथा आईसीसी विश्व कप के इस महत्वपूर्ण मुकाबले में कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की रणनीतियों की भी सही मायनों में अग्नि परीक्षा होगी। करीब 20 साल बाद इंग्लैंड के मैदान में भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने—सामने हैं। पिछली बार 1999 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप में 8 साल से नहीं जीत सकी है। गौरतलब है कि पहले मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराया था। दोनों टीम की तरफ से हैं यह खिलाड़ी भारत — विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार। ऑस्ट्रेलिया — आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी, एडम जम्पा, पैट कमिंस, नाथन कोल्टर-नाइल, मिचेल स्टार्क।