1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. World Cup Record : विराट सेना 13-0 तक बढ़ाना चाहेगी, तो क्या पाक सूखा खत्म करने को है तैयार

World Cup Record : विराट सेना 13-0 तक बढ़ाना चाहेगी, तो क्या पाक सूखा खत्म करने को है तैयार

World Cup record : Virat Sena wants to increase it to 13-0, is Pakistan ready to end the drought? आईसीसी (ICC) टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup)  का सबसे हाई बोल्टेज मुकाबला भारत व पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच होने में कुछ ही घंटे शेष बचे हैं। यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) पर भारतीय समय के मुताबिक आज शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच मैच हमेशा ही हाई वोल्टेज वाला रहता है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। आईसीसी (ICC) टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup)  का सबसे हाई बोल्टेज मुकाबला भारत व पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच होने में कुछ ही घंटे शेष बचे हैं। यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) पर भारतीय समय के मुताबिक आज शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच मैच हमेशा ही हाई वोल्टेज वाला रहता है। दोनों ही टीमों पर फैन्स की उम्मीदों का काफी दबाव रहता है। वनडे वर्ल्ड कप हो या फिर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) पाकिस्तान (Pakistan) आज तक कभी भारत (India) के खिलाफ जीत दर्ज नहीं कर पाया है। दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने जमकर इस मैच की तैयारी की है।

पढ़ें :- सौरव गांगुली बने ICC क्रिकेट कमिटी के अध्यक्ष, पूर्व भारतीय क्रिकेटर को किया रिप्लेस

यूएई में जारी टी-20 विश्व कप 2021 के सुपर 12 स्टेज मुकाबले में विराट कोहली की सेना आज शाम को बाबर आजम की टोली वाली पाकिस्तान से भिड़ने के लिए तैयार है। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium)  में होने वाले इस मुकाबले पर तमाम क्रिकेट फैन्स की निगाहें लगी हुई है। वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान की टीम अब तक एक बार भी भारत को नहीं हरा पाई है। ऐसे में भारतीय टीम एक बार फिर से पाकिस्तान (Pakistan)के खिलाफ अपना शत—प्रतिशत रिकॉर्ड कायम रखने के लिए तैयार है।

पाकिस्तान अभी तक किसी भी विश्व कप (World Cup) में भारत को नहीं हरा पाया है, चाहे वो 50-ओवर का हो या टी 20 फॉर्मेट का। भारतीय टीम अब वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 13-0 तक बढ़ाना चाहेगी। 1992 के बाद से, भारत और पाकिस्तान 12 बार वर्ल्ड कप (World Cup)  में आमने-सामने हुए हैं, जिसमें से भारत का वनडे में 7-0 और टी-20 में 5-0 का रिकॉर्ड रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...