WC 2019: क्रिस गेल को वेस्टइंडीज का उप-कप्तान बनाया गया

gayle
WC 2019: क्रिस गेल को वेस्टइंडीज का उप-कप्तान बनाया गया

नई दिल्ली। आईपीएल में भले इस क्रिस गेल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब प्लेऑफ में ना पहुंच पाई हो लेकिन गेल पर उनकी राष्ट्रीय टीम ने भरोसा दिखाया है। इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप (World Cup 2019) के लिए क्रिस गेल को टीम का उप कप्तान बनाया है। बता दें कि क्रिकेट वेस्टइंडीज पहले ही जेसन होल्डर की कप्तानी में 15 सदस्यीय विश्व कप स्क्वाड का ऐलान कर चुका है। गेल ने बोर्ड के इस फैसले का स्वागत किया है।

World Cup Wc 2019 Chris Gayle Named Vice Captain Of West Indies Team For World Cup :

उप कप्तान बनाए जाने के बाद क्रिस गेल ने कहा, ‘वेस्टइंडीज टीम को रिप्रजेंट करना मेरे लिए हमेशा सम्मान की बात रही है और यह विश्व कप मेरे लिए स्पेशल है। सीनियर खिलाड़ी होने के नाते मेरा काम है कि मैं कप्तान की मदद करूं। टीम को मुझसे काफी उम्मीदें हैं। मुझे पता है कि हम वेस्टइंडीज के लोगों के लिए अच्छा करेंगे।’

विंडीज क्रिकेटर ने कहा, “किसी भी फॉर्मेट में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है और ये विश्व कप मेरे लिए खास है।” गौरतलब है कि गेल ने इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप टूर्नामेंट के बाद वनडे फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था।

वेस्‍टइंडीज की 15 सदस्‍यीय विश्व कप टीम: जेसन होल्डर (कप्‍तान), क्रिस गेल (उप कप्तान), आंद्रे रसेल, शेल्डन कॉटरेल, शैनन गेब्रियल, केमर रोच, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), एशले नर्स, फेबियन एलन, शिमरोन हेटमेयर, शाइ होप, ओशाने थॉमस, कार्लोस ब्रैथवेट, डैरेन ब्रावो, एविन लुईस।

नई दिल्ली। आईपीएल में भले इस क्रिस गेल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब प्लेऑफ में ना पहुंच पाई हो लेकिन गेल पर उनकी राष्ट्रीय टीम ने भरोसा दिखाया है। इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप (World Cup 2019) के लिए क्रिस गेल को टीम का उप कप्तान बनाया है। बता दें कि क्रिकेट वेस्टइंडीज पहले ही जेसन होल्डर की कप्तानी में 15 सदस्यीय विश्व कप स्क्वाड का ऐलान कर चुका है। गेल ने बोर्ड के इस फैसले का स्वागत किया है। उप कप्तान बनाए जाने के बाद क्रिस गेल ने कहा, 'वेस्टइंडीज टीम को रिप्रजेंट करना मेरे लिए हमेशा सम्मान की बात रही है और यह विश्व कप मेरे लिए स्पेशल है। सीनियर खिलाड़ी होने के नाते मेरा काम है कि मैं कप्तान की मदद करूं। टीम को मुझसे काफी उम्मीदें हैं। मुझे पता है कि हम वेस्टइंडीज के लोगों के लिए अच्छा करेंगे।' विंडीज क्रिकेटर ने कहा, “किसी भी फॉर्मेट में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है और ये विश्व कप मेरे लिए खास है।” गौरतलब है कि गेल ने इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप टूर्नामेंट के बाद वनडे फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। वेस्‍टइंडीज की 15 सदस्‍यीय विश्व कप टीम: जेसन होल्डर (कप्‍तान), क्रिस गेल (उप कप्तान), आंद्रे रसेल, शेल्डन कॉटरेल, शैनन गेब्रियल, केमर रोच, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), एशले नर्स, फेबियन एलन, शिमरोन हेटमेयर, शाइ होप, ओशाने थॉमस, कार्लोस ब्रैथवेट, डैरेन ब्रावो, एविन लुईस।