1. हिन्दी समाचार
  2. सोनौली में युवाओ ने पौधा रोपण कर मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

सोनौली में युवाओ ने पौधा रोपण कर मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

World Environment Day Celebrated By Planting Plant At Sonauli

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

महराजगंज:अंतरराष्ट्रीय महत्व के स्थान व भारत-नेपाल की सीमा सोनौली नगर के युवाओं ने आज विश्व-पर्यावरण दिवस के अवसर में “सेज” नामक अपनी नवगठित संस्था के बैनर तले बृक्ष रोपण कर सोनौली को हरित नगर-पंचायत बनाये जाने का संकल्प लिया।

पढ़ें :- किसान आंदोलन मे कंगना के ट्वीट का दिलजीत दोसांझ ने दिया जवाब, कह डाली ये बात

इस क्रम में युवा समाज सेवी संजीव जायसवाल के नेतृत्व में आज नवयुवकों ने जगरनाथ जू.हा. स्कूल के प्रांगण में आधा-दर्जन पौधों का वृक्षारोपण कर सोनौली को हरित नगर-पंचायत बनाये जाने का एक स्वर में उद्घोष कर संकल्प लिया।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे युवा समाज सेवी अनुराग मणि त्रिपाठी ने बताया कि सेव अर्थ जोन “सेज”आगामी दिनों में नगर-पंचायत की वह पर्यावरणीय संस्था होगी । जिसे सोनौली को हरित नगर-पंचायत बनाये जाने का गौरव प्राप्त होगा। उन्होंने संस्था की आगे की रणनीति साझा करते हुए यह बताया कि इस मानसून को हम जागरूक युवाओं के सहयोग से महोत्सव के रूप में मनाते हुए नगर-पंचायत अंतर्गत ग्यारह सौ विभिन्न प्रजाति के पौधों का वृक्षारोपण करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से रामकृपाल रौनियार,हंसू भारती, लक्की जायसवाल, प्रवीन मद्देशिया, प्रणव दास,सहित कस्बे के दर्जनों गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-विजय चौरसिया

पढ़ें :- फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए क्‍या रहे 4 महानगरों में भाव...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...