गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड्स से जुड़ा दुनिया की इस सबसे लंबी वेडिंग ड्रेस का नाम

gown

पेरिस। फ्रांस ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो आपको हैरान कर सकता है। फ्रांस में दुनिया की सबसे लंबी वेडिंग ड्रेस तैयार कर गिनीज वर्ल्‍ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया है। यह एक सफेद रंग का गाउन है जिसकी लंबाई 8095.40 मीटर है। गाउन की लंबाई इतनी है कि इससे पूरा माउंट एवरेस्‍ट को कवर किया जा सकता है। ऐसा गाउन दुनिया में कभी किसी ने नहीं देखा गया होगा।

आपको बता दे, इस ड्रेस को कंस्ट्रक्शन कंपनी डायनामाइट प्रोजेक्ट्स ने 15 वालंटियर्स के साथ मिलकर दो महीने में तैयार किया जो पिछले सारे रिकार्ड्स तोड़ चुकी है। ड्रेस को मेजर करने के लिए केबिनेट कारोन ब्रिफॉर्ट फर्म के पेशेवर सर्वेक्षक क्रिस्टोफ डुमॉन्ट और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अधिनिर्णायक रॉब मोलॉय मौजूद थे। इसे बनाने का एक खास मकसद भी था। ये मकसद था, की इस ड्रेस को अब चैरिटी में डोनेट किया जायेगा। इसके छोटे पीस में काट कर इसे बेचा जायेगा और डोनेट किया जायेगा।

इस नए रिकॉर्ड की जानकारी गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड्स ने ट्वीट कर दी। उन्‍होंने लिखा, Breaking: World’s longest wedding dress train could almost cover Mount Everest 👰💐। बता दें कि इससे पहले दुनिया की सबसे लंबी ड्रेस 1,203.9 मीटर की थी।

{ यह भी पढ़ें:- कम उम्र में माउंट एवरेस्ट फतह कर शिवांगी पाठक ने रचा इतिहास }

पेरिस। फ्रांस ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो आपको हैरान कर सकता है। फ्रांस में दुनिया की सबसे लंबी वेडिंग ड्रेस तैयार कर गिनीज वर्ल्‍ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया है। यह एक सफेद रंग का गाउन है जिसकी लंबाई 8095.40 मीटर है। गाउन की लंबाई इतनी है कि इससे पूरा माउंट एवरेस्‍ट को कवर किया जा सकता है। ऐसा गाउन दुनिया में कभी किसी ने नहीं देखा गया होगा। आपको बता दे, इस ड्रेस को कंस्ट्रक्शन…
Loading...