विश्व जनसंख्या दिवस आज प्रदेश में होंगे कई कार्यक्रम

jan

लखनऊ: आपदा में भी परिवार नियोजन की तैयारी, सक्षम राष्ट्र और परिवार की पूरी जिम्मेदारी यह है इस बार के विश्व जनसंख्या दिवस की थीम।

World Population Day Will Be Several Programs In The State Today :

शनिवार यानि 11 जुलाई को मनाए जाने वाले इस दिवस पर पूरे उत्तर प्रदेश में विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर शनिवार सुबह सांकेतिक शुभारम्भ भी किया जायेगा।

अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि सभी डीएम, सीएमओ और मंडलीय अपर निदेशक को बुधवार को ही पत्र भेज दिया गया है।

उन्होने बताया जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा 11 जुलाई के 31 जुलाई बीच चलेगा। उन्होने सख्त हिदायत भी दी है कि छोटे परिवार के फायदे बताने के लिए घर-घर पहुँचने वाली आशा और एएनएम सभी लोगों से इस बार कम से कम एक उचित दूरी बनाकर ही परामर्श दें।

लखनऊ: आपदा में भी परिवार नियोजन की तैयारी, सक्षम राष्ट्र और परिवार की पूरी जिम्मेदारी यह है इस बार के विश्व जनसंख्या दिवस की थीम। शनिवार यानि 11 जुलाई को मनाए जाने वाले इस दिवस पर पूरे उत्तर प्रदेश में विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर शनिवार सुबह सांकेतिक शुभारम्भ भी किया जायेगा। अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि सभी डीएम, सीएमओ और मंडलीय अपर निदेशक को बुधवार को ही पत्र भेज दिया गया है। उन्होने बताया जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा 11 जुलाई के 31 जुलाई बीच चलेगा। उन्होने सख्त हिदायत भी दी है कि छोटे परिवार के फायदे बताने के लिए घर-घर पहुँचने वाली आशा और एएनएम सभी लोगों से इस बार कम से कम एक उचित दूरी बनाकर ही परामर्श दें।