1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. विश्व रिकॉर्ड: व्हाट्सएप ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, नए साल पर किए गए 1.4 बिलियन कॉल

विश्व रिकॉर्ड: व्हाट्सएप ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, नए साल पर किए गए 1.4 बिलियन कॉल

World Record Whatsapp Creates Big Record 1 4 Billion Calls Made On New Year

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: प्रसिद्ध मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने नए साल की पूर्व संध्या पर एक रिकॉर्ड बनाया। आमतौर पर लोग नए साल के मौके पर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को चैट या फॉरवर्ड करते थे लेकिन इस साल दुनिया भर में व्हाट्सएप के यूजर्स ने नए साल के मौके पर 1.4 बिलियन से ज्यादा वॉयस और वीडियो कॉल किए। फेसबुक के अनुसार, यह व्हाट्सएप पर एक ही दिन में अधिकतम कॉल के रूप में दर्ज किया गया है।

पढ़ें :- सामने आया Telegram का नया फीचर, खुद से डिलीट होंगे भेजे गए मैसेज

फेसबुक ने शुक्रवार को कहा, “कोरोना महामारी के कारण, दोस्तों और परिवार के साथ मिलना कठिन हो जाता है, हालांकि पिछले साल की तुलना में नए साल की पूर्व संध्या 2020 पर व्हाट्सएप कॉलिंग 50% से अधिक बढ़ गई।” वर्ष 2020 में वीडियो कॉलिंग सबसे अधिक मांग वाला फीचर बन गया क्योंकि लोगों ने अपने प्रियजनों के संपर्क में रहने के लिए प्रौद्योगिकी की ओर रुख किया।

फेसबुक पर तकनीकी कार्यक्रम प्रबंधक, कैटलिन बानफोर्ड ने कहा, “कोरोना महामारी से पहले, नए साल की शाम ने दुनिया भर में आधी रात को मैसेजिंग, फोटो अपलोड और सामाजिक साझाकरण में फेसबुक की सबसे बड़ी स्पाइक्स उत्पन्न की। हालांकि, मार्च 2020 में, शुरुआती दिनों में। महामारी ने ट्रैफिक स्पाइक्स का उत्पादन किया जो नए साल की पूर्व संध्या पर कई बार बौना होगा – और यह महीनों तक चला।” आईएएनएस के अनुसार, कंपनी ने कहा, “नए साल की पूर्व संध्या पर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर 55 मिलियन से अधिक लाइव प्रसारण थे।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...