1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल: टाई और ड्रॉ होने की स्थिति में कौन होगा विजेता, ICC ने बताया

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल: टाई और ड्रॉ होने की स्थिति में कौन होगा विजेता, ICC ने बताया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून से 22 जून तक साउथैम्प्टन में खेला जाएगा। इस मैच के ड्रॉ या टाई होने की स्थिति में कौन विजेता होगा, इसको लेकर आईससी ने जानकारी दी है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी ने स्पष्ट किया कि दोनों टीमों के बीच फाइनल मैच के नियमित दिनों में जो समय का नुकसान होगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

World Test Championship Final Who Will Be The Winner In The Event Of Tie And Draw Icc Told

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून से 22 जून तक साउथैम्प्टन में खेला जाएगा। इस मैच के ड्रॉ या टाई होने की स्थिति में कौन विजेता होगा, इसको लेकर आईससी ने जानकारी दी है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी ने स्पष्ट किया कि दोनों टीमों के बीच फाइनल मैच के नियमित दिनों में जो समय का नुकसान होगा।

पढ़ें :- WTCF: भारत को खल रही है इस तेज गेंदबाज की कमी

उसकी भरपाई के लिए रिजर्व डे होगा। रिजर्व डे पर मैच तभी खेला जाएगा जब पांचों नियमित दिन में भी बर्बाद हुए समय की भरपाई नहीं हो सकेगी। इसमें मैच के शुरू होने और खत्म होने का समय भी है। हालांकि पांच दिनों मे खेल का परिणाम घोषित होने पर भी रिजर्व डे का इस्तेमाल नहीं होगा।

मैच रेफरी दोनों टीमों के बर्बाद हुए समय की नियमित अपडेट देगा। भारत की टीम 2 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना होगी। इस दौरे में जाने वाले खिलाड़ी अभी मुंबई के होटल में क्वारंटाइन हैं।

भारत ने इस दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है।वहीं न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी है। न्यूजीलैंड की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

 

पढ़ें :- पश्चिम बंगाल : बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सिर मुंडवा कर टीएमसी में की वापसी, किया प्रायश्चित

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X