HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. World Test Championship : BCCI का सख्त निर्देश, कहा-मिले कोरोना पॉजिटिव तो टीम से होंगे आउट

World Test Championship : BCCI का सख्त निर्देश, कहा-मिले कोरोना पॉजिटिव तो टीम से होंगे आउट

आईपीएल 2021 के बाकी मैच रद्द हो गए हैं। इसके बाद बीसीसीआई ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों को सख्त निर्देश जारी किए हैं। बीसीसीआई ने कहा कि अगर इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आता है, तो उसे इंग्लैंड नहीं ले जाया जाएगा यानी टीम से बाहर कर दिया जाएगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 के बाकी मैच रद्द हो गए हैं। इसके बाद बीसीसीआई ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों को सख्त निर्देश जारी किए हैं। बीसीसीआई ने कहा कि अगर इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आता है, तो उसे इंग्लैंड नहीं ले जाया जाएगा यानी टीम से बाहर कर दिया जाएगा।

पढ़ें :- एक आदमी बनना चाहता है 'सुपरमैन', मोहन भागवत के इस बयान को विरोधी दल पीएम मोदी से जोड़कर देख रहे हैं , चढ़ा सियासी पारा

टीम के फिजियो योगेश परमार ने बताया कि 19 मई से टीम इंडिया मुंबई के बायो-बबल में एंट्री कर सकती है। हालांकि इसके बाद भी टीम को इंग्लैंड पहुंचने के बाद दस दिन तक क्वारंटीन रहना होगा। बायो-बबल में एंट्री करने के बाद ही टीम, सपोर्ट स्टाफ और परिवार के लोगों का सबसे पहले कोरोना टेस्ट होगा।

किसी के लिए अलग से चार्टर्ड विमान नहीं 

बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि खिलाड़ियों को पहले ही निर्देश दिए जा चुके हैं। खिलाड़ियों को बता दिया गया है कि अगर मुंबई आने के बाद कोई कोरोना पॉजिटिव निकलता है तो खिलाड़ी के लिए अलग से चार्टर्ड विमान की सुविधा नहीं होगी। मुंबई से इंग्लैंड जाने से पहले खिलाड़ियों को दो कोरोना निगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी।

कोविशील्ड लगाने के ही दिए गए निर्देश 

पढ़ें :- स्वामी प्रसाद मौर्या और उनकी बेटी संघमित्रा को एमपी/एमएलए कोर्ट ने घोषित किया भगोड़ा

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को केवल कोविशील्ड की पहली डोज लेने को ही कहा है। वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए इंग्लैंड से संपर्क साधा जा रहा है। बता दें कि विराट कोहली, ईशांत शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव पहले ही कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ले चुके हैं।

करीब तीन माह इंग्लैंड में रहेगी टीम इंडिया

बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के सामने न्यूजीलैंड की चुनौती होगी। यह मैच 18-22 जून के बीच साउथकैप्टन के द एजीस बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद करीब डेढ़ महीने टीम इंडिया को इंग्लैंड में रहना होगा। चार अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। बता दें कि आईपीएल 2021 के दौरान कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकले जिसके बाद बाकी के मैचों को रद्द कर दिया गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...