दुनिया की सबसे वजन महिला का निधन, अबु धाबी में चल रहा था इलाज

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे वजनी महिला इमान अहमद अब्दुलाती का अबु धाबी के एक अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया। इमान अहमद का इलाज मुंबई के सैफी अस्पताल में भी हुआ था। इमान 500 किलो की थीं जब वह मुंबई इलाज करवाने आई थीं। इमान अहमद अब्दुलाती 25 साल से अलेक्जेंड्रिया स्थित अपने घर से बाहर नहीं निकली थीं।
बता दें कि दुनिया की सबसे ज्यादा वजन वाली इमान अहमद को भारी वजन और सामान्य यात्री विमानों के छोटे दरवाजों के कारण मालवाहक विमान से भारत लाया गया था, इसके बावजूद विमान में काफी बदलाव करने पड़े थे। मोटापे की वजह से चलने-फिरने में लाचार हो चुकी इमान के लिए यहां स्पेशल ‘वन बेड हॉस्पिटल’ तैयार किया गया था। इस वन बेड हॉस्पिटल को बनाने में तकरीबन 2 करोड़ रुपये खर्च हुए थे।
इमान इस साल अप्रैल से अबु धाबी में थी और बुर्जील अस्पताल के 20 मेडिकल एक्सपर्ट्स की देखरेख में अपना इलाज करवा रहीं थीं। इससे पहले जून महीने में इमान का वजन कम करने के लिए ऑपरेशन हुआ था। जुलाई में डॉक्टर्स ने बताया कि सर्जरी की मदद से ईमान ने 100 किलोग्राम वजन घटाया है। ईमान का वजन 500 किलोग्राम था। बता दें कि 9 सितंबर को ही ईमान ने अपना 37वां जन्मदिन मनाया था।
इमान जब छोटी थी, तब वह अपने हाथों के सहारे इधर-उधर घूम-फिर लेती थी, लेकिन 11 साल की उम्र होते-होते वह अपने भारी वजन के कारण खड़ी नहीं हो पाती थी और घर में सिर्फ खिसक पाने में सक्षम रही। इमान एलिफेंटाइसिस से पीड़ित थीं। यह एक परजीवी संक्रमण है, जिसमें पिंडलियों में काफी सूजन आ जाती है।

{ यह भी पढ़ें:- इस एक्ट्रेस के सामने चलती ट्रेन में लड़का करने लगा Masterbate }