ये है दुनिया का सबसे खतरनाक पुल, नीचे देखते ही कांप जाएगी रूह

Worlds Longest Glass Bridge Shijiazhuang China

चीन ने जमीन से 218 मीटर ऊपर एक कांच का पुल तैयार किया है। हेबेई प्रांत के शिजियाझुआंग शहर में स्थित इस कांच के पुल को दुनिया का सबसे लंबा शीशे का पुल बताया जा रहा है। यह पल अब बनकर तैयार हो चुका है। रविवार को इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।
इस पुल की लंबाई 488 मीटर और चौड़ाई 2 मीटर है। पुल की विशेषता यह है कि ऊंचाई पर लोगों में रोमांच पैदा करने के लिए इसे मजबूत और पारदर्शी कांच का इस्तेमाल कर बनाया गया है। पुल में 1077 पारदर्शी शीशे लगे हैं जो चार सेंटीमीटर मोटे हैं। शीशे के कुल टुकड़ों का वजन करीब 70 हजार किलोग्राम हैं।
पुल को बनाने वाली स्थानीय पर्यटन कंपनी ‘हेबेई बैइलु ग्रुप’ के मुताबिक, इसे थोड़ा घुमावदार बनाया गया है ताकि जब पर्यटक इसके बीच में चलेेंगे तो उनमें सनसनाहट पैदा हो। उम्मीद की जा रही है कि पुल पर एक समय में केवल 500 लोग ही रह सकेंगे।

चीन ने जमीन से 218 मीटर ऊपर एक कांच का पुल तैयार किया है। हेबेई प्रांत के शिजियाझुआंग शहर में स्थित इस कांच के पुल को दुनिया का सबसे लंबा शीशे का पुल बताया जा रहा है। यह पल अब बनकर तैयार हो चुका है। रविवार को इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। इस पुल की लंबाई 488 मीटर और चौड़ाई 2 मीटर है। पुल की विशेषता यह है कि ऊंचाई पर लोगों में रोमांच पैदा करने के लिए इसे मजबूत और पारदर्शी कांच का इस्तेमाल कर बनाया गया है। पुल में 1077 पारदर्शी शीशे लगे हैं जो चार सेंटीमीटर मोटे हैं। शीशे के कुल टुकड़ों का वजन करीब 70 हजार किलोग्राम हैं। पुल को बनाने वाली स्थानीय पर्यटन कंपनी 'हेबेई बैइलु ग्रुप' के मुताबिक, इसे थोड़ा घुमावदार बनाया गया है ताकि जब पर्यटक इसके बीच में चलेेंगे तो उनमें सनसनाहट पैदा हो। उम्मीद की जा रही है कि पुल पर एक समय में केवल 500 लोग ही रह सकेंगे।