चोरी हो गयी दुनिया की सबसे महंगी वोदका की बोतल, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश

vodka

Worlds Most Expensive Vodka Bottle Has Stolen

दुनियाभर से ऐसे कई मामले सामने आते हैं, जो कभी-कभी हमें हैरान कर देते हैं। उन्ही में से कुछ नायाब चीज़ें भी होती हैं, जिनकी कीमत आंकी नहीं जा सकती। कुछ ऐसी ही घटना को चोरों ने अंजाम देकर हड़कंप मचा दिया। चोरों ने दुनिया की सबसे महंगी वोदका की बोतल चोरी कर ली। इस बोतल की कीमत जानकार आप जरूर हैरान रह जाएंगे।

दरअसल, डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन के एक बार ‘कैफे 33’ से दुनिया की सबसे महंगी वोदका बोतल को चोरी ले उड़े। इस बोतल की सबसे खास बात यह है कि यह बोतल 3 किलो सोना और 3 किलो चांदी से बनी हुई है। इसके ढक्कन में कीमती हीरे जड़े हुए हैं। इस बोतल की कीमत यूएस डॉलर के हिसाब से 1.3 मिलियन यानी 8.2 करोड़ बताई जा रही है।

बार के मालिक इंगबर्ग ने कहा कि एक शख्स म्यूजियम में घुसने में कामयाब रहा जब म्यूजियम बंद था। वो दीवार फांदकर यहां पहुंचा था। फेसबुक पर वोदका म्यूजियम ने फोटो रिलीज किए हैं। जिसमें चेहरे पर मुखोटा लगाए एक शख्स चोरी करता नजर आ रहा है। उन्होने कहा, मेरे पास 1200 वोदका बोतल हैं और उनमें सबसे स्पेशल बोतल थी।

सूत्रों की मानें तो, बार से सिर्फ वोदका बोतल ही चोरी हुई है। जबकि वहां मौजूद लगभग 1,200 वोदका बोतल को चोर ने छुआ तक नहीं।

दुनियाभर से ऐसे कई मामले सामने आते हैं, जो कभी-कभी हमें हैरान कर देते हैं। उन्ही में से कुछ नायाब चीज़ें भी होती हैं, जिनकी कीमत आंकी नहीं जा सकती। कुछ ऐसी ही घटना को चोरों ने अंजाम देकर हड़कंप मचा दिया। चोरों ने दुनिया की सबसे महंगी वोदका की बोतल चोरी कर ली। इस बोतल की कीमत जानकार आप जरूर हैरान रह जाएंगे। दरअसल, डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन के एक बार 'कैफे 33' से दुनिया की सबसे महंगी वोदका…